अवैध खनन पर खाकी ने डाला खलल,ट्रैक्टर सीज़

demo pic
demo pic
सुल्तानपुर: (बब्लू मिश्रा) कोतवाली देहात क्षेत्र के अंतर्गत गोमती नदी के किनारे हो रहे अवैध खनन के मामले में मिट्टी लदी एक ट्रैक्टर ट्राली को चालक सहित गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस कार्यवाही में जुटी है। बताया जा रहा है कि रात के समय अवैध खनन माफियाओ द्वारा मिट्टी का खनन करवा कर शहर में बेचावाया जाता है। जिसके चलते मुखबिर की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने एक ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी लाद कर शहर सुल्तानपुर ले जाते समय पकड़ लिया गया है। जिसे कोतवाली देहात प्रभारी इस्पेक्टर आजाद सिंह केशरी ने चालक सहित वाहन को हिरासत में लेकर सीज कर दिया। इसके साथ ही अवैध खनन के मामले की रिपोर्ट खनन विभाग को भजते हुये कार्यवाही करने में जुटे हुये है।
 मामला देहात कोतवाली क्षेत्र में स्थित गोमती नदी के किनारे अवैध खनन माफियाओ द्वारा मिट्टी का खनन करवा कर रातो-रात शहर में बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके कारण  शुक्रवार को इस्पेक्टर ने अवैध खनन मामले को गम्भीरता से लेते हुये। मुखबिर के जरिये अवैध खनन स्थल पर पुहुचे तो वहा से एक ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी लाद कर ले जा रहा था। जिसे इस्पेक्टर आजाद सिंह ने वाहन को चालक सहित धर दबोचा। खनन के मामले में जब ट्रैक्टर ट्राली चालक मो कलाम पुत्र वाहिद निवासी कमनगढ़ से पूछ-ताछ किया गया तो पता चला कि वह मिट्टी लाद कर बेचने के लिये सुल्तानपुर शहर ले जा रहा था।
जिसे कोतवाली देहात प्रभारी आजाद सिंह ने वाहन को सीज कर अवैध खनन के मामले में सम्बंधित विभाग को कार्यवाही के लिये रिपोर्ट भेज दिया है। इसके साथ ही इस्पेक्टर आजाद सिंह का कहना है कि किसी भी दशा में अवैध खनन नही करने दिया जायेगा। इसके बाद भी यदि कोई खनन करते पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही कर बख्सा नही जायेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply