LIVEआईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड: बारिश की वजह नतीजा नहीं निकला

चैंपियंस ट्रॉफी में 2 जून को ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टक्कर न्यूजीलैंड से होगी. दोनों ही पड़ोसी मुल्क जीत से टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा थोड़ी भारी लग रहा है लेकिन कीवी टीम में भी कई मैच विनर खिलाड़ी हैं.

कंगारू टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही है. टीम के पास क्रिस लिन, डेविड वॉर्नर और फिंच के रूप में विस्फोटक बल्लेबाज हैं, तो वहीं तीसरे नंबर पर स्टीवन स्मिथ के रूप में दुनिया का सबसे शानदार बल्लेबाज है. इसके अलावा टीम के मध्यक्रम में ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड जैसे धुरंधर हैं. वैसे अभी ये साफ नहीं है कि वॉर्नर के साथ सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा.

गेंदबाजी में भी टीम के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं. जेम्स पैटिंसन के आने से टीम की गेंदबाजी और मजबूत हुई है. पैटिंसन के अलावा टीम के पास मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और स्पिनर एडम जाम्पा हैं. इन सभी गेंदबाजों का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही काफी मजबूत नजर आ रही है

भले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे मजबूत नजर आ रही है. इसके बावजूद टीम की कुछ कमजोरियां हैं जो उनके लिए खतरा पैदा कर सकती हैं. मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड चोटिल होने के बाद सीधा चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी करेंगे, ऐसे में इतने बड़े टूर्नामेंट में वापसी करना दोनों के लिए आसान नहीं रहेगा. इसके अलावा टीम के पास एडम जाम्पा के रूप में एक ही स्पिन गेंदबाज है और जाम्पा का राष्ट्रीय टीम के साथ इंग्लैंड का ये पहला दौरा है.

read more- FirstPost

Be the first to comment

Leave a Reply