केजरीवाल ने किया है करोडो का घोटाला – कपिल मिश्रा

नयी दिल्ली-  दिल्ली सरकार से हटाए जाने के एक दिन बाद आज आप विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।

मिश्रा ने राजघाट पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जैन को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उन्हें दो करोड़ रपये सौंपते हुए देखा।

उनके मुताबिक जब उन्होंने इसके बारे में पूछा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में कुछ चीजें बताई नहीं जा सकतीं।

मिश्रा ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल में पूरा विश्वास होने की वजह से मैं चुप था। परसों मैंने देखा कि जैन केजरीवाल को दो करोड़ रपये नकद दे रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में कुछ चीजें होती हैं। केजरीवाल को जैन की ओर से इतनी बड़ी राशि देते हुए देखने के बाद मुझे सामने आना पड़ा। मैंने उप राज्यपाल अनिल बैजल को पूरा ब्यौरा सौंप दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर जरूरी हुआ तो मैं सीबीआई और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के सामने बयान देने के लिए तैयार हूं।’’ फिलहाल आम आदमी पार्टी की तरफ से इस पर प्रतिक्रिया नहीं आई है। भाजपा ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि मिश्रा ने केजरीवाल की ‘‘शुचिता का गुब्बारा फोड़ दिया है।’’ मिश्रा ने आरोप लगाया, ‘‘जैन ने मुझे बताया था कि उन्होंने केजरीवाल के रिश्तेदार का 50 करोड़ रपये का भूमि सौदा कराया है।’’ आप विधायक ने कहा कि इस मुद्दे पर केजरीवाल से सवाल-जवाब करने के बाद उनको कैबिनेट से बख्रास्त कर दिया गया।

मिश्रा को हटाने का कदम उस वक्त उठाया गया जब कुछ दिनों पहले ही उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास का पक्ष लिया था।

मिश्रा के उप राज्यपाल आवास जाने के साथ ही आप के शीर्ष नेतृत्व ने केजरीवाल के आवास पर बैठक की। कुमार विश्वास भी इस बैठक में मौजूद थे।

कपिल मिश्रा ने कल कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और कथित घोटाले को लेकर दस्तावेज सौंपे थे।

 

read more- PTI

Be the first to comment

Leave a Reply