गुजरात : 12वीं की परीक्षा में लाया 99.9 %, लेकिन करियर को लेकर किया चौंकाने वाला फैसला

नई दिल्ली: देश में इस समय बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आ रहे हैं. हर ओर एडमिशन के लिए मारामारी है. एक-एक नंबर के लिए लड़ाई है.ऐसे में अगर कोई होनहार छात्र 12 वीं की परीक्षा में 99.9 प्रतिशत नंबर लाए तो इतना तो तय हो जाता है वह इंजीनियर, डॉक्टर या सिविल सेवा में ही करियर बनाएगा. अहमदाबाद के रहने वाले 17 साल के वर्शिल शाह का जब रिजल्ट आया तो उनके घर में भी खुशी थी. वर्शिल फर्स्ट डिवीजन में ही पास नहीं हुआ है बल्कि उसने 99.9 फीसद अंक लाकर इतिहास रच दिया. उसने गुजरात बोर्ड की परीक्षा में टॉप किया है. अब आप सोच रहे हैं होंगे की वर्शिल क्या बनना चाहता है…

वर्शिल का यह कदम आपको हैरान कर सकता है क्योंकि वह डॉक्टर, इंजीनियर या कोई अधिकारी नहीं बनना चाहता है, वह जैन भिक्षु बनने जा रहा है. हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक वर्शिल के अंकल नयनभाई सुथारी ने जानकारी दी है कि वर्शिल 8 जून को जैन भिक्षु की दीक्षा लेने जा रहा है. जैन भिक्षु बनने के लिए यह शुरुआती प्रक्रिया होगी. यह कार्यक्रम गांधीनगर में होगा.

उन्होंने जानकारी दी कि वर्शिल के बोर्ड में टॉप करने पर परिवार में खुशी तो हुई लेकिन किसी तरह का कोई धूम-धड़ाका या कार्यक्रम नहीं किया गया. उन्होंने बताया कि वर्शिल का परिवार जैन धर्म का अनुनायी है और सब लोग भौतिक जीवने से दूरी बनाकर रखते हैं. वर्शिल के माता-पिता दोनों ही खुश हैं कि उनका बेटा जैन भिक्षु बनने जा रहा है.

read more- NDTV

Be the first to comment

Leave a Reply