गूगल अब नए उपभोक्ताओं को देगा गूगल प्ले म्यूजिक में चार महीनों की मुफ्त सुविधा

गूगल अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स के माध्यम से आए दिन नई सुविधाएं मुहैया करा रहा है। जहां अभी हाल ही में गूगल द्वारा गूगल फोटोज सर्विस में आकर्षक फीचर्स को शामिल किया गया। वहीं अब गूगल प्ले स्टोर में नए सब्सक्राइबर्स के लिए खास आॅफर पेश किया गया है। जिसके अंतर्गत नए सब्सक्राइबर्स गूगल प्ले स्टोर पर साइन अप के बाद चार महीनों की निशुल्क सेवा का लाभ उठा सकते हैं। जो कि पहले तक केवल तीन महीनों के लिए उपलब्ध होती थी।

हालांकि कंपनी द्वारा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई कि यह नया आॅफर कितने समय के लिए वैध हैं। ऐसे में यदि आप इस आॅफर का लाभ लेना चाहते है। तो अभी यह बेहतर समय है। इसके साथ ही यूजर्स अतिरिक्त 10 डॉलर यानि लगभग 645 रुपए बचा सकते हैं। किंतु ध्यान रखें नया आॅफर केवल नए सब्सक्राइबर्स के लिए के लिए वैध होगा। पुराने यूजर्स को इसका लाभ नहीं उठा सकते।

गूगल प्ले म्यूजिक लाइब्रेरी में 50,000 से अधिक गाने उपलब्ध हैं और खास बात है कि यूजर्स इसका लाभ केवल मोबाइल पर ही नहीं बल्कि कम्प्यूटर पर कस्टम रेडियो स्टेशन को आसानी से सुन सकते हैं। जो यूजर्स मुफ्त ट्रायल का उपयोग कर रहे हैं उन्हें कंटेंट के साथ विज्ञापन को देखने को मिलेगां किंतु अन्य सब्सक्राइबर्स को 9.99 डॉलर यानि 645 रुपए का भुगतान करना होता है। इसके अलावा यूजर्स अनचाहे विज्ञापनों को अनदेखा भी कर सकते हैं। यहां आपको 35 मिलियन से अधिक गानें, म्यूजिक का आॅफलाइन सुनने के लिए डाउनलोड की सुविधा और यूट्यूब रेड एक्सेस की भी सुविधा उपलब्ध है।

गौरतलब है कि भारतीय बाजार में गूगल प्ले म्यूजिक सब्सक्रिप्शन को हाल ही में लॉन्च किया गया था और इसमें सर्विस लॉन्च होने के 45 दिनों के भीतर यदि यूजर्स सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को केवल 89 रुपए का भुगतान करना होगा।

read more- BGR HINDI

Be the first to comment

Leave a Reply