LIVE चैम्पियंस ट्रॉफी: 44. 3over में 191 रनों पर सिमटी दक्षिण अफ्रीकी टीम

नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का मुकाबला आज साउथ अफ्रीका से होगा. भारत के लिए ये करो या मरो वाला मुकाबला है. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी हाल में मैच जीतना होगा.

भारत यदि हारता है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा और अगर दक्षिण अफ्रीका हारती है तो वो अंतिम चार में नहीं पहुंच सकेगी. श्रीलंका के खिलाफ भारत की पेस तिकड़ी पूरी तरह से नाकाम रही. ऐसे में कप्तान कोहली दो मैचों के आंकलन के बाद एक और स्पिनर को टीम में तरजीह दे सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद भारत के शीर्ष आफ स्पिनर आर अश्विन अंतिम एकादश में जगह पा सकते हैं.

रविंद्र जडेजा चूंकि पिछले मैच में बिल्कुल नहीं चल सके थे. अश्विन का अंतिम एकादश में चुना जाना लॉजिकल लगता है लेकिन वह जडेजा की जगह नहीं लेंगे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों स्पिनर खेल सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका के पास किंटोन डिकाक, जेपी डुमिनी और डेविड मिलर जैसे तीन खब्बू बल्लेबाज है लिहाजा प्लेइंग इलेवन में आफ स्पिनर आर अश्विन को उतारा जा सकता है.

हार्दिक पांड्या को भी बाहर नहीं किया जा सकता क्योंकि सातवें नंबर पर उनके जैसे आक्रामक बल्लेबाज की जरूरत है. जसप्रीत बुमरा डैथ ओवरों में अच्छे यार्कर डालते हैं. इसके मायने हैं कि अश्विन के लिये उमेश यादव या भुवनेश्वर कुमार में से एक को बाहर रहना होगा. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी फार्म में है. सभी बल्लेबाजों ने एक ना एक अच्छी पारी खेली है.

कोहली इस मैच में बतौर बल्लेबाज भी मोर्चे से अगुवाई करना चाहेंगे. मोर्नी मोर्कल, क्रिस मौरिस और इमरान ताहिर जैसे गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन करना चुनौतीपूर्ण होगा. मैच केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा जो भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरु होगा.

read more- abpnews

Be the first to comment

Leave a Reply