ट्रिपल मर्डर: लेडी डॉन बनने की थी ख्वाहिश , बेटे के संग रचा खूनी खेल

भोपाल/गुना। मध्य प्रदेश के गुना में एक के बाद एक मिलीं तीन जलीं हुईं लाशों के पीछे की सनसनीखेज कहानी सामने आई है। इस ट्रिपल मर्डर की शुरुआत एक किडनैप से हुई थीं। इस जघन्य हत्याकांड में एक महिला, उसके बेटे और बेटे के दोस्त को आरोपी बनाया गया है। महिला के इशारे पर ही उसके बेटे ने अपने दो दोस्तों(जिनका भी बाद में मर्डर कर दिया गया) के साथ मिलकर एक युवक का किडनैप करने के बाद मर्डर कर दिया था। बाद में राज खुलने के डर से फिर खूनी खेल रचा गया।
 –कैंट क्षेत्र में 28 मई को पटेल नगर की पुलिया पर एक व्यक्ति का जला हुआ शव मिला था। उसकी पहचान गोपालपुरा निवासी ऋतिक के रूप में हुई थी। पड़ताल में सामने आया कि, उसका मर्डर कैंट निवासी पूनम दुबे उर्फ पक्का और उसके नाबालिग बेटे हर्ष ने अपने एक अन्य दोस्त सर्जन (परिवर्तित) के साथ मिलकर किया था। बाद में अरोपियों ने 2 अन्य मर्डर करना भी कबूले।
 -टीआई आशीष सप्रे ने बताया कि पूनम ने वरुणवाति कालोनी निवासी अंतर सिंह मीना के बेटे हेमंत का किडनैप कराया था। इसमें पूनम के बेटे के अलावा उसके दो दोस्त ऋतिक और लोकेश शामिल थे। हालांकि  बाद में राज खुलने के डर से पूनम, हर्ष और उसके दोस्त सर्जन ने मिलकर ऋतिक और लोकेश को भी मार कर जला दिया।
 किडनैप की कहानीtripal murder
सिंचाई विभाग में पदस्थ ऑफिस अधीक्षक अंतर सिंह मीना का इकलौता पुत्र 17 वर्षीय हेमंत 18 मई को लापता हो गया था। पिता के मुताबिक वह बाइक खरीदने के लिए 40 हजार रुपए लेकर घर से निकला था। जब वह वापस नहीं लौटा, तो पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।
 ऋतिक का शव मिलने के बाद खुला राज 
टीआई आशीष सप्रे ने बताया कि ऋतिक नामदेव का शव 27 मई को पटेल नगर की पुलिया के नीचे जली हुई अवस्था में मिला था। जब इस मामले में पूनम के बेटे और उसके दोस्त सर्जन से पूछताछ हुई, तब इस ट्रिपल मर्डर का खुलासा हुआ।
 इसलिए हुए तीन मर्डर
पूनम के बेटे हर्ष और दोस्त सर्जन ने कबूल किया है कि हेमंत परिवार का इकलौता पुत्र था। इस वजह से उसका किडनैप करके 50 लाख रुपए की फिरौती वसूलने का षड्यंत्र रचा गया था। 18 मई को उसका किडनैप करके उससे 40 हजार रुपए छीन लिए थे। हालांकि इस बीच उसने विरोध किया, तो इन लोगों ने मिलकर उसकी गला दबाकर और हाथ की नस काटकर हत्या कर दी। बाद में शव को जला दिया। बाद में ऋतिक और राेशन डरके मारे पुलिस के पास जाने की  धमकी देने लगे, तो उन्हें भी रास्ते से हटा दिया गया।
 ऋतिक को इंदौर भेजकर फिरौती का कॉल करवाया
हेमंत की हत्या के बाद भी आरोपी उसे जिंदा बताते रहे। उन्होंने ऋतिक को इंदौर भेजा और हेमंत के ही मोबाइल से 23 मई को अंतर सिंह मीना को फिरौती का कॉल कराया।
 मेरा बेटा जिंदा है
मृतक हेमंत के पिता अंतर सिंह पुलिस के दावे पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उनका कहना है कि बेटा जिंदा है। पुलिस ने सिर्फ प्रमाण के तौर पर सिर्फ दो हड्डी बताई है। इससे यह तय नहीं होता कि उसके साथ घटना हुई है। उन्होंने बताया कि हेमंत गले में लॉकेट, कान में सोने की वाली, हाथ में चांदी का कढ़ा पहने हुए था। उसके पास दो मोबाइल, दो सिम और पर्स था। लेकिन इसमें से कोई भी वस्तु नहीं मिली है।
 घटनाक्रम पर एक नजर
-हेमंत की मौत: 18 मई को गला काटा, शव 28 मई को मिला।
-ऋतिक की मौत: गले और सीने पर चाकू, 27 मई को शव मिला।
-लोकेश की मौत: सीने पर चाकू मारा, शव 29 मई को मिला।
-28 मई को पुलिस ने चौथे दोस्त को गिरफ्तार किया।
-29 मई को आरोपी की मां और एक अन्य दोस्त को गिरफ्तार करने पर राज खुला।
पूनम उर्फ पक्का के हाईप्रोफाइल कॉटेक्ट, जमीन पर कब्जा करने में आई चर्चा में
-पुलिस का कहना है कि पूनम दुबे का आपराधिक तत्वों के लोगों से संपर्क रहा है। उसके घर पर अक्सर युवकों की टोली बैठकर शराब और सिगरेट पीते रहते हैं।
-दुबे कालोनी में एक मंदिर की जमीन पर कब्जा करने के दौरान भी चर्चाओं में आ चुकी है। लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाई थी।
-पीड़ित पक्ष ने मांग उठाई कि महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जाए तो कई हाईप्रोफाइल लोगों से उसके संपर्क उजागर हो सकते हैं।
read more –SatyaKhatha

Be the first to comment

Leave a Reply