
नई दिल्ली: डिजिटल भुगतान से संबंधित ग्राहकों की शिकायत निपटारे के लिए सरकार एक टोल फ्री हेल्पलाइन 14442 शुरू करने पर काम कर रही है.
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलैक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय और भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीासीआई) मिलकर एक साझा हेल्पनलाइन नंबर 14442 शुरू करने पर काम कर रहे हैं.
यह सभी मोबाइल वॉलेट, एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) और भीम के ग्राहकों का एकल मंच होगा जहां वह अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे. सूत्र ने बताया, ‘‘सभी डिजिटल भुगतान ग्राहकों की शिकायत निपटारा के लिए हेल्पलाइन शुरू करने के लिए दूरसंचार विभाग ने एनपीसीआई को 14442 नंबर आवंटित किया है
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