पेट्रोलियम मंत्रालय के तेवर सख्त -अब यूपी के हर पेट्रोल पंप की होगी जाँच

चिप के जरिये पेट्रोल पंपों पर तेल चोरी पर सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त रुख के साथ ही केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय ने भी इसे गंभीरता से लिया है। लखनऊ पहुंचे मंत्रालय के संयुक्त सचिव (विपणन) आशुतोष जिंदल ने कहा, सूबे के सभी 6600 पेट्रोल पंपों की जांच की जाएगी।
जांच सीनियर अफसरों की मौजूदगी में तकनीकी विशेषज्ञ करेंगे। जिंदल ने मंगलवार को मुख्य सचिव राहुल भटनागर और एसटीएफ व अन्य संबंधित अफसरों के साथ बैठक में हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा,जहां भी चिप लगी हुई मिलेगी या मशीन के साथ छेड़छाड़ के सुबूत मिलेंगे, वहां पेट्रोल पंप मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने बताया कि इस बारे में सभी डीएम और  एसपी को जांच टीम गठित करने और व्यापक अभियान चलाकर पेट्रोल पंपों की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं।

चिप लगाकर पंपों पर पेट्रोल-डीजल की चोरी के मामले में पंप संचालकों की हड़ताल पर राज्य सरकार ने कहा कि चोरी के साथ सीनाजोरी नहीं चलने दी जाएगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता व स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा,जो दोषी हैं वे बचेंगे नहीं, जो बेगुनाह हैं उन्हें परेशान नहीं करने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छापेमारी के दौरान उत्पीड़न रोकने की मांग को लेकर मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल को चेताया कि पंपों पर चोरी बंद न की तो शासन और कड़ी कार्रवाई कराने से भी पीछे नहीं हटेगा।

read more- amar ujala

Be the first to comment

Leave a Reply