बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, चोटिल स्टार्क के अलावा ओ’कीफ भी बाहर

ऑस्ट्रेलिया के इस वर्ष होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिए टीम 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 2 टेस्ट मैचों की यह सीरीज अगस्त के अंत में शुरू होगी। चोटिल मिचेल स्टार्क एक बार फिर टीम का हिस्सा नहीं बन पाए, वहीँ इस वर्ष भारत दौरे के पुणे टेस्ट में 12 विकेट लेकर कंगारु टीम को विजय दिलाने वाले बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ’कीफ को शामिल नहीं किया गया है। एश्टन एगर को दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले हिल्टन कार्टराईट को टीम में शामिल करने के अलावा भारत दौरे पर टीम में एकादश का हिस्सा नहीं बनने वाले उस्मान ख्वाजा को भी जगह मिली है। स्टार्क की अनुपस्थिति में कंगारूओं का तेज गेंदबाजी आक्रमण जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और जेम्स पैटिन्सन के कंधों पर होगा। चौथे तेज गेंदबाज को वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने के समय शामिल कर सकते हैं।

स्टार्क की चोट को लेकर ऑस्ट्रेलिया के फिजियो ने कहा “चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान उनके स्कैन कराने के बाद उन्होंने रिकवरी के लिए जाने के फैसला किया है।” गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज की अनुपस्थिति में टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हुए एकमात्र मैच में शिकस्त झेलकर चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के दो मैच बारिश से धुल गए थे।

हालांकि बांग्लादेश दौरे के टेस्ट मैचों का आधिकारिक कार्यक्रम अभी घोषित नहीं हुआ है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि टीम 18 अगस्त को बांग्लादेश पहुंचेगी और वहां फातुल्ला में 22 अगस्त से दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद 27 अगस्त से ढाका में पहला टेस्ट और 4 सितम्बर से चटगांव में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा।

भारत दौरे पर इस वर्ष आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पुणे में हुए पहले टेस्ट में जीत दर्ज की थी लेकिन उसके बाद हुए तीन मैचों में से दो हारकर सीरीज भी 2-1 से गंवा दी थी।
ऑस्ट्रेलियाई टीम
स्टीव स्मिथ(कप्तान), डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराईट, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोम्ब, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिनसन, मैट रेनशॉ।

 

read more- sportkeeda

Be the first to comment

Leave a Reply