बाहुबली 2 तोड़ेगी सारे रिकार्ड्स

अगर आप किसी युद्ध में उलझे हुए हैं तो अपनी लड़ाई को वहीं रोक दें. किसी युद्धभूमि की ओर बढ़ रहे हैं तो पीछे पलट जाएं और मेरे पास आएं. मेरा आपसे इस समय ये निवेदन है.

अंग्रेजी साहित्य के क्लासिक कहे जाने वाले उपन्यास ‘कोल्ड माउंटेन’ में जब अदा मनरो अपने प्रेमी इन्मान को सबकुछ भूलकर वापिस अपने पास बुलाना चाहती है तो यही कहती है. अदा इन्मान से कहती है कि, ‘तुम पुरानी सभी चीजें भूल जाओ और इस वक्त जो सबसे ज्यादा जरूरी है वो हमारा जीवन है, तुम उसपर ध्यान दो.’

जैसे इस समय हम सबके सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर कटप्पा ने अमरेंद्र बाहुबली को क्यों मारा?

हमारी घड़ियों के अलार्म शुक्रवार सुबह के लिए सेट किए जा चुके हैं. हमारा दिमाग ठीक उसी तरह से काम सिर्फ एक चीज पर एकाग्रचित्त है जैसे चेतन शर्मा की गेंद का छक्का लगाने से पहले जावेद मियांदाद का दिमाग बस अपने उद्देश्य पर टिका था.

कुत्ता हड्डियों के अपने प्रिय भोजन को छोड़ रहा है और बच्चे स्कूल से छूट्टी मार रहे हैं. माएं अपने प्रिय आराध्य भगवान शिव को सुबह की पूजा में इंतजार करने को कहती हैं क्योंकि इस समय उन्हें शिव से ज्यादा बाहुबली के शिवुडू से ज्यादा प्यार है.

घर के एक कोने में पिता यू-ट्यूब पर बाहुबली- द बिगनिंग को नौवीं बार देख रहे हैं ताकि फिल्म की कहानी को फिर से याद कर लें और कुछ छूट न जाए.

जो लोग बेचैनी में अपने नाखून काट रहे हैं उनके नाखून तेजी से गायब हो रहे हैं. कुछ लोगों की हालत तो ये है कि उनकी आंखों से नींद गायब हो गई है, ऐसे में उन्हें अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए वेलियम-5 जैसी नींद की दवाइयों का सहारा लेना पड़ रहा है.

रातों में पति अपनी पत्नियों के प्रेम के आग्रह को बड़ी ही साफ लहजे में ये कहकर ठुकरा दे रहे हैं कि उनके दिलो-दिमाग पर इस सयम सिर्फ देवसेना छाई हुई है.

 

read more- firstpost

Be the first to comment

Leave a Reply