योगी सरकार में भूमाफिया पर एक्शन, लिस्ट तैयार

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में भूमाफियाओं के खिलाफ योगी सरकार कड़े एक्शन लेने की तैयारी में है। टॉस्क फोर्स पूरे यूपी में जमीनों का डेटा इकट्ठा कर उसकी जांच कर रही है। इसके साथ ही कोर्ट में पहुंची शिकायतों की पड़ताल कर रही है। ऐसे मामलों की लिस्ट तैयार हो रही है। मुरादाबाद से इंडिया टीवी संवाददाता राजीव ने बताया कि जिला प्रशासन ने 13 लोगों की पहली लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में समाजवादी पार्टी के तीन नेताओं के नाम हैं।

सबसे टॉप हाजी रिजवान का नाम है। ये मुरादाबाद के कुंदर से एमएलए हैं। दूसरा नाम समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी यूसुफ अंसारी का है। तीसरा नाम समाजवादी पार्टी के एक नेता यूसुफ मलिक का है। इंडिया टीवी संवाददाता राजीव ने समाजवादी पार्टी के इन नेताओं से बात की तो हाजी रिजवान ने कहा कि उन्होंने कभी किसी जमीन पर कब्जा नहीं किया। अगर सरकार ये इल्जाम साबित कर दे तो वो विधानसभा की मेंबरशिप से इस्तीफा दे देंगे।

यूपी की मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि पूरे यूपी में अबतक 7 सौ से ज्यादा भूमाफियाओं की लिस्ट तैयार हो चुकी है। और करीब ढाई सौ के खिलाफ कार्रवाई भी हो चुकी है। वहीं हापुड़ में इंडिया टीवी रिपोर्टर निशंक शर्मा ने इन्वेस्टिगेट किया। निशंक शर्मा ने बताया कि हापुड़ में जमीन पर कब्जा के 480 मामले पता चले हैं। एडमिनिस्ट्रेशन ने सर्वे कर कब्जे वाली जमीन की लिस्ट तैयार की है और अवैध कब्जा करने वालों को नोटिस भेजे है।

read more- indiatv

Be the first to comment

Leave a Reply