राशिफल : 17 जून : कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन

आज सूर्य यथावत मिथुन राशि में रहेगा और चंद्रमा यथावत कुंभ राशि में रहेगा। इन दोनों को आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का साथ मिलेगा। इनका साथ आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालेगा, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में …..

मेष :-

प्रणय संबंध में केन्द्रित मन प्रियतम से मिलने के लिए व्याकुल होगा। किसी खास मुद्दे को लेकर परिजनों के मतभेद का सामना करना पड़ेगा, प्रयासरत क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ :-

अच्छे अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम बनें, जीवन में नीरसता को कम करने के लिए मन को सकारात्मक दिशा दें व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता से मन उत्साहित होगा।

मिथुन :-

भावुकतावश किसी सम्बन्धी की बातें मन को कष्ट पहुंचा सकती हैं। अपने अन्दर नए ऊर्जा की अनुभूति करेंगे, लेकिन बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने की चेष्ठा करें।

कर्क :-

उच्छृंखल व मजाकिया स्वभाव आस-पास के वातावरण में महत्ता तो बढ़ाएगा। रोजगार में अपनी स्थिति को लेकर मन में हीन भाव पैदा होंगे, महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्वों के पूर्ति के आसार बनेंगे।

सिंह :-

परिवार में किसी की अस्वस्थता से मन चिन्तित होगा। परिवारिक जिम्मेदारियां मन को बोझिल करेंगी, किसी अवरोधित काम के प्रति मन चिन्तित होगा, शिक्षा-प्रतियोगिता मे प्रयत्न सार्थक होगा।

कन्या:-

सरल व मिलनसार स्वभाव से संबंधों में लोकप्रिय होंगे, भौतिक सुख-साधनों की लालसा में व्यय के योग हैं। जीविका क्षेत्र में परिश्रम सार्थक होगा, प्रणय सम्बन्ध के प्रति मन केन्द्रित होगा।

तुला :-

भावुकता वश संबंधों में भावनात्मक शोषण की आशंका है, पूर्वाग्रह वश अपने निकटस्थ संबंधों के बारे में गलत धारणा पालना ठीक नहीं। संबंधों की मधुरता हेतु आपस में विश्वास कायम करें।

वृश्चिक :-

व्यावसायिक संबंध प्रगाड़ होंगे, परिश्रम से आर्थिक लाभ के योग हैं। अत्यधिक भावुकता से भावनात्मक शोषण संभव, भौतिक व तामसिक जगत से प्रभावित मन भविष्य को लेकर चिंतित होंगी।

धनु :-

अपने भाग्य को कोसना छोड़ अपने समय को सकारात्मक दिशा में लगाएं। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि तो होगी परन्तु इससे अभिमानी न बनें।

 

मकर :-

सामाजिक मान-सम्मान व वर्चस्व में वृद्धि होगी, व्यावसायिक क्षेत्र की प्रतिभा में निखार आएगा। परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिन्तित होगा।

कुंभ :-

नए कार्यों में पूंजी निवेश हेतु धनाभाव अवरोधक होगा, आपमें दूसरों को आकर्षित करने की अभूतपूर्व क्षमता है इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

मीन :-

रोजगार के क्षेत्र में हर संघर्ष पर विजय आने वाली बड़ी सफलता का आगाज कर रहा है। आर्थिक क्षेत्र में परिश्रमानुकूल सफलता प्राप्त होगी, परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिन्तित होगा।

 

read more- samacharjagat

Be the first to comment

Leave a Reply