लूट और हत्या से थर्राया मथुरा , विरोध में मथुरा बंद

डीजीपी सुलखान सिंह, श्रीकांत शर्मा
मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी सुलखान सिंह और मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा पहुंचे। यहां पहुंचकर दोनों ने हत्याकांड के शिकार सर्राफ के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मंंत्री श्रीकांत शर्मा ने मुलाकात के बाद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

मथुरा में बेहद दुखद घटना में जान गंवाने वाले सर्राफा बंधुओं विकास अग्रवाल और मेघ अग्रवाल के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की।

बता दें कि  मंगलवार को विधानसभा में यह मामला उठा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने खुद इस पर सरकार का पक्ष रखा और बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी सुलखान सिंह को मथुरा जाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद डीजीपी सुलखान सिंह और मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा पहुंचे थे।

वहीं, पूरे घटनाक्रम को लेकर मथुरा के व्यापारी आक्रोश में हैं। उन्होंने इस बार आर-पार का एलान किया है। इससे पहले मंगलवार को मृतक विकास के शव के अंतिम संस्कार से पहले व्यापारियों ने इसे होलीगेट पर रखकर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। इसके बाद कल 17 मई को मथुरा बंद का एलान कर व्यापारी शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

बता दें कि सोमवार को रात में आठ नकाबपोश बदमाशों ने जिस तरह सरे बाजार सराफा व्यापारी ध्रुव अग्रवाल की दुकान पर गोलियां बरसाकर उनके भाई विकास और दिल्ली के सराफ मेघ अग्रवाल की हत्या और चार करोड़ के सोने की लूट को अंजाम दिया, उससे पूरे मथुरा के व्यापारी दहशत में हैं। साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर आक्रोश भी है।

भड़के व्यापारी मंगलवार को विकास की शवयात्रा के दौरान शव को एंबुलेंस से होली गेट पर उतारकर प्रदर्शन करने लगे। यहां करीब दस मिनट तक उन्होंने मथुरा के पुलिस-प्रशासन को खूब खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद व्यापारियों ने घटना के विरोध में 17 मई को मथुरा बंद का एलान किया। फिर शव को ध्रुवघाट ले गए।

read more –AmarUjala

Be the first to comment

Leave a Reply