LIVE- लोकसभा सीटों पर उपचुनाव- कई जगह फायरिंग , 2 की मौत

नई दिल्ली।  लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में कई जगहों पर फायरिंग हुई है और 2 लोगो की मौत हो गई है।लोक सभा की  एक और  विधानसभा की 10 सीटों पर  मतदान हो रहा है। इस उपचुनाव के नतीजे 13 अप्रैल को आएंगे।
दिल्ली के राजौरी गार्डन में भी उपचुनाव हो रहा है. वोटिंग शुरू हो चुकी है. यहां पर लोगो का कहना है कि सडक, स्वास्थ्य, कूड़ा, बिजली जैसे मुद्दों पर वोट दे रहे हैं. राजौरी गार्डन के आप विधायक जरनैल सिंह के पंजाब में लड़ने के कारण ये सीट खाली हो गयी थी. इस सीट पर आप को बीजेपी और कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है.
मध्य प्रदेश की अटेर विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक सत्यदेव कटारे के निधन के कारण और बांधवगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तत्कालीन बीजेपी विधायक ज्ञान सिंह के शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के कारण रिक्त हो गया था. अटेर में 21 और बांधवगढ़ में 5 उम्मीदवार मैदान में हैं. अटेर में जिन उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा, उनमें बीजेपी के अरविन्द सिंह भदौरिया, कांग्रेस के हेमंत कटारे, समाजवादी पार्टी के दिनेश सिंह और बहुजन मुक्ति पार्टी के अंगद सिंह हैं.
कश्मीर की प्रतिष्ठित श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया. इस सीट पर नेश्नल कॉन्फ्रेन्स के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित नौ उम्मीदवार मैदान में हैं

Be the first to comment

Leave a Reply