अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एकता का वेबिनार संपन्न

उत्तर प्रदेश,01 मई 2022 अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एकता की पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार रविवार को पूर्वान्ह 11 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के राष्ट्रिय कारकर्णी (मेन बॉडी) के सभी सम्मानित राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सम्मानित राष्ट्रीय प्रवक्ता/प्रभारी बुन्देलखण्ड व आई0टी0 सेल अरुण सिंह चन्देल ( कानपुर नगर ) के आयोजकत्व में वेबिनार आयोजित हुआ । इस वर्चुअल बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के समाज सेवी राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह भदौरिया (बाँदा ) उपस्थित रहे । वेबिनार में प्रमुख रूप से सर्व यू0पी0 सिंह चौहान राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव ( पीलीभीत ),जयराम सिंह बछेउरा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (बाँदा), ब्रजेश ठाकुर राष्ट्रीय उप मीडिया प्रभारी(हरदोई) तथा विनायक सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष,उ0प्र0/सदस्य अनुशासन समिति(लखनऊ) आदि उपस्थित रहे ।अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एकता के वेबिनार में अनेक राष्ट्रिय क्षत्रीय महासभा के सदस्यों ने भी भाग लिया।
महासभा ने इस वेबिनार को हर पहले व तीसरे रविवार को रखने का प्रस्ताव पास किया है ,काफी संख्या में पदाधिकारी कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग में सम्मिलित नहीं हो पाये। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एकता ने वेबिनार की नयी दिशा देते हुए एक नई शुरुआत की है। वेबिनार( ऑन लाइन कॉन्फ्रेंसिंग) की शुरुआत मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीरामचंद्र जी के स्मरण और राष्ट्र के गौरव महाराणा प्रताप जी व क्षत्रिय शिरोमणि महाराजा छत्रसाल जी को नमन करने के बाद की गई । सभी महानुभाव के परिचय के पश्चात सभी महानुभाव ने अपने-अपने सुझाव/मार्गदर्शन प्रस्तुत किये । सभी ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग प्रारम्भ करने की शुरुआत की भूरि-भूरि प्रशंसा की और आशा व्यक्त की कि इस कार्यक्रम से भविष्य में क्षत्रिय महासभा एकता को अच्छा लाभ प्राप्त हो सकेगा। इसी के साथ ही सर्व सम्मति से उ0प्र0 की राजधानी लखनऊ में सभी सम्मानित राष्ट्रीय , प्रदेशीय / प्रान्तीय,मण्डलीय/सम्भागीय तथा जिला स्तरीय पदाधिकारियों का सम्मेलन बड़े रूप में आयोजित करने का निर्णय लिया गया । जिसकी सम्पूर्ण व्यवस्था और आयोजन के लिए एक व्यवस्था समिति का गठन किया गया और अरुण सिंह चन्देल राष्ट्रीय प्रवक्ता / प्रभारी बुन्देलखण्ड व आई0टी0 सेल को समिति का संयोजक मनोनीत किया गया तथा समिति के सह संयोजक में यू0पी0 सिंह चौहान राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव,ब्रजेश ठाकुर  राष्ट्रीय उप मीडिया प्रभारी, विनायक सिंह चौहान प्रदेश उपाध्यक्ष/सदस्य अनुशासन समिति ,एडवोकेट धर्मराज सिंह प्रदेश अध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ, उ0प्र0 तथा एडवोकेट सुधीर कुमार सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष, विधि प्रकोष्ठ, उ0प्र0 को मनोनीत किया गया और यह भी सुनिश्चित किया गया कि यही समिति एक माह के अन्दर लखनऊ में प्रदेश कार्यालय की व्यवस्था भी करायेगी। अरुण सिंह चन्देल जी ने कहा कि साल के अन्त में महासभा की एक पत्रिका भी प्रकाशित की जायेगी, जिसमें सभी सक्रिय पदाधिकारियों के नाम, पद,पता और मोबाईल नम्बर की सूची तथा एक वर्ष की महासभा की प्रमुख उपलब्धियां प्रकाशित की जायेंगी साथ ही पदाधिकारियों के विज्ञापन भी प्रकाशित किये जायेंगे। जिस पर सभी ने अपनी सहमति प्रदान कर दी और पत्रिका प्रकाशन की सम्पूर्ण व्यवस्था हेतु अरुण सिंह चन्देल जी को सर्व सम्मति से अधिकृत किया गया।

सम्मानित राष्ट्रीय अध्यक्ष भदौरिया ने अपने उदबोधन में सभी सम्मानित पदाधिकारियों को पदाधिकारी रजिस्टर बनाये जाने औऱ उसमें सभी पदाधिकारियों का विवरण अंकित किये जाने, सभी को सदस्यता शुल्क और पदाधिकारी सहयोग राशि शीघ्र जमा करने,महाराणा प्रताप जी व महाराजा छत्रसाल जी की जयन्ती निर्धारित तिथि 2 जून अथवा तारीख 9 मई को अपनी सुविधानुसार मनाये जाने तथा उनकी जयन्ती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने हेतु ज्ञापन दिए जाने, नियमित रूप से मासिक बैठकें आयोजित किये जाने एवं निष्क्रिय तथा अनुशासनहीन पदाधिकारियों की सूची भेजे जाने,क्षत्रिय पूर्वजों के इतिहास और उनकी प्रतिमाओं की सुरक्षा किये जाने, क्षत्रिय भाई, बहनों के साथ किसी भी प्रकार के हो रहे उत्पीड़न में उनकी सहायता किये जाने, जिन राष्ट्रीय पदाधिकारियों को कुछ मण्डलों / प्रदेशों आदि के अतिरिक्त प्रभार सौंपे गए थे,उन्हें सक्रिय होकर अपना दायित्व निर्वहन करने तथा राष्ट्रीय पदाधिकारियों को अपने निवास के मण्डल व जिले की सक्रिय कार्यकारिणी गठित कराकर अपने मुख्य आतिथ्य में मासिक बैठक तथा अन्य कार्यक्रम आयोजित कराकर रिपोर्ट भेजने तथा प्रत्येक पदाधिकारी को प्रतिदिन अनिवार्य रूप से अपना संगठन का वॉटसअप ग्रुप अवश्य देखने आदि हेतु विनम्र अनुरोध किया गया।बैठक के अन्त में दिनाँक- 15-मई /2022 रविवार को सभी सम्मानित राष्ट्रीय महिला पदाधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग/ऑनलाइन वर्चुअल बैठक आयोजित करने की घोषणा करते हुए सभी उपस्थित महानुभावों का स्वागत , वन्दन , अभिनन्दन करते हुए उनका आभार प्रदर्शित कर बैठक के समापन की घोषणा की गई।
@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply