अगर आपके पास भी 5 रुपये का ये वाला नोट तो मिल सकते हैं 5 से 10 लाख रुपये

अगर आप लखपति बनना चाहते हैं। बिना किसी मेहनत के लाखों रुपये की कमाई करना चाहते हैं तो वो मुमकिन है। क्योंकि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सिर्फ पांच रुपये का एक नोट ही आपको लाखों रुपये दिलवा सरका है। बताया जा रहा है कि पांच रुपये का ऐसा नोट जिसके पीछे ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो छपी हो वो नोट आपको लाखों रुपये दिला सकता है।

सोशल मीडिया पर किए जाने वाले दावे में कहा जा रहा है कि इन दिनों पुराने नोट कलेक्टर्स के बीच पांच रुपये के एक खास नोट की काफी मांग है। पांच रुपये के दो तरह के नोट बाजार मे हैं। उनमें से जिस नोट में किसान की ट्रैक्टर चलाती हुई तस्वीर पीछे छपी है उसकी मांग काफी ज्यादा है। लोग उसे अपने पास रखने के लिए 5 से 10 लाख रुपये तक देने के लिए तैयार हैं।

हालांकि पुराने नोट और सिक्के की कीमत कई बार लाखों में तो लगाई जाती है। लेकिन क्या इस पांच रुपये के नोट के लिए कोई 5 से 10लाख दे सकता है। इसबात की जानकारी के लिए हमने कुछ ऐसे लोगों से संपर्क किया दो पुराने नोटों के शौकिन है। उन्होंने कहा कि ये जरूरत और शोक पर डिपेंड करता है कि वो आपको कितने पैसे दे सकता है। हालांकि उस शख्स ने तो एक लाख भी देने से मना कर दिया।

 

read more at-