अनंतनाग एनकाउंटर: 5 पुलिस अफसरों की हत्‍या के आरोपी बशीर वानी समेत दो आतंकी ढेर, दो नागरिकों की भी मौत

अनंतनाग के डलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों मार गिराया गया है। मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के आतंकी बशीर लश्करी और आजद मलिक को मार गिराया जा चुका है। पिछले महीने 6 पुलिसर्किमयों की हत्या के मामले में बशीर शामिल था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बशीर लश्करी और तीन अन्य आतंकवादी अनंतनाग के ब्रेन्ती गांव में सुरक्षा बलों के घेरे में फंस गए। ये आतंकवादी 16 जून को दक्षिण कश्मीर के अचाबल इलाके में एक थाना प्रभारी तथा पांच अन्य पुलिस र्किमयों को मार डालने की घटना में शामिल थे।’’ बता दें शनिवार सुबह अनंतनाग के डलगाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर थी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी।

समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक डलगाम में सुरक्षा बलों के कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन्स किए। इस दौरान आतंकियों के एक घर में छिपे होने का पता लगा। आतंकियों ने कुछ लोगों को बंधक भी बना रखा था। वहीं अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 44 वर्षीय ताहिरा को मुठभेड़ के दौरान गोली लग गई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ब्रेन्ती बटपोरा में लश्कर ए तैयबा के एक शीर्ष कमांडर सहित आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज तड़के उन्होंने इलाके को घेर कर खोज अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ होने लगी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी आम लोगों का इस्तेमाल अपने बचाव के लिए ‘‘मानव ढाल’’ के तौर पर कर रहे थे।

read more- Jansatta