अनुराग कश्यप और ताप्सी पन्नू के घर इनकम टैक्स का छापा

कथित टैक्स चोरी मामले में बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शिकंजा कसता जा रहा है। डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार, दोनों से यह पूछताछ पुणे स्थित एक होटल में हुई है और इस दौरान अधिकारियों ने उनसे टैक्स चोरी मामले से संबंधित कई सवाल-जवाब किए।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तापसी पन्नू, फिल्ममेकर अनुराग कश्यप, मधु मनटेना के घर पर छापेमारी की थी। इसके अलावा, फैंटम फिल्म्स और क्वान के दफ्तर में भी रेड डाली गई। कश्यप फैंटम फिल्म्स के को-प्रमोटर हैं। अधिकारियों ने बताया कि टैक्स चोरी की जांच के सिलसिले में मुंबई तथा पुणे में करीब 20 स्थानों पर छापे मारे गए हैं।

ल्लेखनीय है कि अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, प्रोड्यूसर मधु वर्मा मनटेना और विकास बहल ने मिलकर फैंटम फिल्म्स का गठन किया गया था। इसके बाद मार्च 2015 में इस कंपनी की 50 फीसदी हिस्सेदारी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने खरीद ली थी। कई हिट फिल्में फैंटम मूवीज के बैनर तले बनी थीं, लेकिन अंत में 2018 में यह कंपनी उस वक्त भंग कर दी गई, जब विकास बहल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे। फैंटम फिल्म के बैनर तले लुटेरा, क्वीन, अग्ली, एनएच-10, मसान और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों को बनाया। बाद में कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी ‘गुड बैड फिल्म्स’ शुरू की जबकि मोटवाने ने आंदोलन फिल्म्स शुरू की।