अपनी स्किन से सुन सकेंगे लोग , फेसबुक लाने जा रही है ऐसी तकनीकि

फेसबुक का उन्नत हार्डवेयर समूह तकनीक पर काम कर रहा है ताकि आपको “आपकी त्वचा से सुन सकें।” इस तकनीक का उपयोग बहरे लोगों को संवाद करने में मदद करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन फेसबुक ने उन लोगों के लिए संचार अग्रिम करने का एक तरीका भी बनाया है, जो पहले ही सुन सकते हैं, वार्तालाप के रूप में चीजों को स्वचालित रूप से किसी अन्य भाषा में अनुवाद करने के लिए

इस तकनीक को फेसबुक के बिल्डिंग 8 रिसर्च ग्रुप द्वारा विकसित किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व पूर्व डीएआरएपीए के निदेशक और Google के प्रायोगिक अनुसंधान समूह रेजिना दुगन के पूर्व प्रमुख हैं।
ड्यूगन ने प्रौद्योगिकी की तुलना आपके कान में कोक्लेय से की थी, जो ध्वनि को आपके मस्तिष्क द्वारा पठनीय जानकारी में अनुवादित करता है। फेसबुक का कहना है कि हार्डवेयर के साथ कोक्ले के कार्यों को पुन: पेश करना संभव है और फिर उस जानकारी को किसी व्यक्ति की त्वचा के माध्यम से वितरित करके मस्तिष्क में भेज देता है।

फेसबुक यह कैसे काम करेगा की बारीकियों के बारे में थोड़ा अस्पष्ट था ऐसा लगता है कि तकनीक किसी को किसी शब्द को “सुन” करने में सक्षम नहीं करता है, लेकिन इसके साथ जुड़े एक कंपन को महसूस करने के लिए, जो समय के साथ समझने में सीख सकते हैं।

read more- the varge

Be the first to comment

Leave a Reply