अफेयर ने बर्बाद कर दिया इस हीरोइन की बेटी का करियर, अब दिखती है ऐसी

मुंबई। 90′ की पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक प्रतिभा सिन्हा अपने करियर से कहीं ज्यादा लव अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहीं। 4 जुलाई, 1969 को कोलकाता में जन्मीं प्रतिभा ने करियर की शुरुआत 1992 में आई फिल्म ‘मेहबूब मेरे मेहबूब’ से की थी। इसमें उनके अपोजिट एक्टर सुजॉय मुखर्जी (जॉय मुखर्जी के बेटे) थे। 90’s की कामयाब संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण में से एक नदीम सैफी को प्रतिभा अपना दिल दे बैठी थीं। बता दें कि नदीम पर गुलशन कुमार की हत्या का आरोप है। कहा जाता है कि नदीम से अफेयर के चलते प्रतिभा ने अपना करियर भी दांव पर लगा दिया था।
कोड वर्ड में बात करते थे नदीम और प्रतिभा…
रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रतिभा की मां माला सिन्हा उनके और नदीम के रिश्ते के सख्त खिलाफ थीं। ऐसे में किसी को उनके अफेयर का पता ना चले, नदीम और प्रतिभा एक-दूसरे से कोड वर्ड में बात करते थे।
– प्रतिभा का कोड नेम ‘Ambassador’ था, जबकि नदीम का ‘Ace’ हालांकि बाद में जब मीडिया को दोनों के सीक्रेट कोड नेम पता चल गए तो प्रतिभा ने सरेआम नदीम के साथ अपने रिलेशन की बात कबूल ली थी।
– प्रतिभा यह बात जानती थीं कि नदीम पहले से ही शादीशुदा हैं, लेकिन बावजूद इसके वो नदीम के प्यार में पागल थीं।
– प्रतिभा की मां नहीं चाहती थीं कि वो नदीम से किसी भी तरह का रिलेशन रखे। ऐसे में उन्होंने प्रतिभा को चेन्नई भेज दिया था। इधर, फिल्मी मैग्जीनों और मीडिया में प्रतिभा और नदीम के लव अफेयर के चर्चे आम हो गए थे।प्रतिभा ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान यह कहकर सभी को चौंका दिया था कि वो जल्द ही नदीम से शादी करने वाली हैं। हालांकि बाद में उन्होंने खुद ही इस खबर का खंडन करते हुए कहा था कि वो ऐसा कुछ नहीं करने जा रहीं।

नदीम बोले, प्रतिभा की मां ने फोन पर गाली-गलौच की…
– दूसरी ओर मीडिया में प्रतिभा के साथ अफेयर की खबरों को लेकर नदीम भी परेशान हो गए थे। नदीम के मुताबिक, मेरी वाइफ और पेरेंट्स भी इन खबरों से काफी टेंशन में हैं।
– यहां तक कि माला सिन्हा ने मेरे घर पर फोन लगाकर भी काफी गाली-गलौच की। इसके बाद प्रतिभा ने अपनी मां की तरफ से माफी मांगी थी।

जब नदीम ने कहा- मेरे साथ गेम खेल रही हैं मां-बेटी…
mala -partibha.2
– नदीम के मुताबिक, मां और बेटी मिलकर मेरे साथ गेम खेल रही हैं। वो मेरे नाम का इस्तेमाल कर ज्यादा से ज्यादा पब्लिसिटी पाना चाहती हैं। बाद में नदीम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो सिर्फ प्रतिभा सिन्हा की मदद करना चाहते थे, क्योंकि प्रतिभा एक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं और इसीलिए वो उनके करीब थे। मेरे और प्रतिभा के बीच अब कुछ नहीं है। मैं अपनी पत्नी के साथ खुश हूं। वह मेरी जिंदगी का एक बुरा दौर था, जो अब गुजर चुका है।खबरों के मुताबिक, प्रतिभा फिलहाल अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित घर में रहती हैं।

राजा हिंदुस्तानी’ में काम कर चुकी हैं प्रतिभा…
प्रतिभा ने 1996 में आई आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ में भी काम किया है। फिल्म के पॉपुलर गाने ‘परदेसी-परदेसी’ में वो आमिर खान के साथ नजर आई थीं।

2000 में फिल्मों से दूर हो गईं प्रतिभा…
 फिल्मों में खास सफलता न मिलने के बाद प्रतिभा ने 2000 में महज 31 साल की उम्र में ही फिल्मों से दूरी बना ली। अपने 8 साल के छोटे से करियर में उन्होंने 13 फिल्मों में काम किया।

इन फिल्मों में किया काम…
‘मेहबूब मेरे मेहबूब’ (1992), कल की आवाज (1992), दिल है बेताब (1993), पोकिरी राजा (तेलुगु-1994), एक था राजा (1996), तू चोर मैं सिपाही (1996), गुदगुदी (1997), दीवाना-मस्ताना (1997), कोई किसी से कम नहीं (1997), जंजीर (1998), मिलिट्री राजा (1998), ले चल अपने संग (2000)।
read more- satyakatha

Be the first to comment

Leave a Reply