अमरनाथ यात्रा: बस ड्राइवर सलीम का नाम वीरता पुरस्कार के लिए भेजेगी गुजरात सरकार

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अमरनाथ यात्रा के दौरान साहस का परिचय देने वाले बस ड्राइवर सलीम की तारीफ की और कहा कि वीरता पुरस्कार के लिए सलीम का नाम भेजा जाएगा। जम्मू कश्मीर में सोमवार (10 जुलाई) को अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में सात लोगों को मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए। मारे गए ज्यादा लोग गुजरात के थे। यह हमला अनंतनाग जिले के श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रात को 8 बजकर 10 मिनट के करीब हुआ था। कहा जा रहा है कि आतंकी पुलिस बंकर को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन बस बीच में आ गई। यह भी कहा जा रहा है कि बस का रजिस्ट्रेशन नहीं था और वह बिना सिक्योरिटी के आगे बढ़ रही थी।

3.00 PM: भारत में जर्मन दूत मार्टिन ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में कल हुए अमरनाथ आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करते हैं। पीड़ितों के परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं।”

2.35 PM: अमरनाथ हमले के बाद उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई गई।

2.05 PM: गुजरात के मुख्यमंत्री ने ड्राइवर सलीम की तारीफ की और कहा कि वीरता पुरस्कार के लिए सलीम का नाम भेजा जाएगा। इसके अलावा गुजरात के मृतकों को 10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया।

1. 46 PM: बस के ड्राइवर सलीम ने कहा- ” भगवान (ऊपर वाले) ने उसे इतनी क्षमता दी थी कि वह लगातार बस चलाता रहा। लगातार फायरिंग हुई। मैं इसलिए रुका नहीं। बस चलाता रहा”

 

read more- jansatta