अमित शाह ने गरीब आदिवासी के घर पर किया भोजन, घर में नहीं था शौचालय

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के सामाजिक समरसता कार्यक्रम के तहत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के आदिवासी एवं गरीब कार्यकर्ता के घर गये और वहां दोपहर का भोजन किया. हालाकि इस आदिवासी के कच्चे मकान में शौचालय भी नहीं था, जिससे विपक्षी दल कांग्रेस ने ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत देश के प्रत्येक घर में शौचालय बनाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वपूर्ण योजना पर ही सवाल उठाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने कहा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित घर में शौचालय नहीं होने से इस परिवार के सदस्य आज भी खुले में शौच जाते हैं.

शाह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्रबुद्धे, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन एवं प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के साथ आज दोपहर रातीबड़ थानाक्षेत्र के सेवनिया गौड में रहने वाले आदिवासी कमल सिंह उइके (39) के घर गये और वहां जमीन पर बैठकर भोजन किया.

कमल के परिवार द्वारा उनके लिए विशेष तौर पर दाल-बाटी और चूरमा तैयार किया गया था. इसके अलावा, कढ़ी-चावल, पापड़, बैंगन का भर्ता, सलाद और परंपरागत मिष्ठान सीरा उनकी थाली में परोसा गया.

मध्यप्रदेश बीजेपी ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘ढ़ाई सौ घरों की बसाहट वाली सेवनिया गौड़ बस्ती के आदिवासी बंधु कमल सिंह उइके के खपरेल वाले टूटे-फूटे मकान में कदम रखने के बाद इस आदिवासी गौंड परिवार ने शाह को भोजन कराया.’’ इसमें कहा गया है कि शाह द्वारा भोजन करने के आग्रह को स्वीकार करने से कमल गदगद हो गये और इस परिवार ने उन्हें आत्मीयता से भोजन कराया.

Read more- india.com