अवैध संबंधों का अंत, पत्नी और भाई ने ही हत्या, फरियादी ही निकला आरोपी

गुजरात (हिम्मतनगर)। शहर के करीब ही बेरणा गांव में 10 दिन पहले रात को एक खेत मजदूर की हत्या कर उसकी पत्नी को उठाकर ले जाने और उससे ज्यादती करने की घटना का एलसीबी पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस अपराध में पुलिस ने मृतक के बड़े भाई, जीजा और उसकी पत्नी को अरेस्ट किया है। इस पूरे मामले के पीछे दो भाइयों की पत्नी के अनैतिक संबंध हैं।

awaidhगत 31 मई की रात को प्रवीण भाई भयचंदभाई पटेल के खेत में मजदूरी करने वाले राकेश लालसिंग डाभी पत्नी के साथ कमरे के सामने सो गया था। तभी दो लोगों ने वहां आकर राकेश की हत्या कर दी और उसकी पत्नी को उठाकर ले गए, जहां उसके साथ ज्यादती की शिकायत एक जून को मृतक के भाई चंदू लालसिंह डाभी ने गांभोई पुलिस थाने में की थी। पुलिस ने जब इस मामले की बारीकी से जांच की, तो सामने आया कि यह मामला अवैध संबंधों का है। जिसमें जेठ का संबंध अपने छोटे भाई के पत्नी से था। इस घटना से आहत होकर आरोपी के पिता ने घर छोड़ दिया है।
 मृतक की पत्नी ने जेठ को किया था मिस कॉल
 मृतक राकेश भाई उसका बड़ा भाई चंदू और छोटा कल्पेश आसपास के खेतों में काम करते थे। बड़ा भाई जिस खेत में काम करता था, वहां मृतक राकेश भी जाना चाहता था। इससे दोनों में खुन्नस थी। इसी बीच हत्या की रात राकेश की पत्नी ने अपने जेठ को मिस कॉल दिया। इसकी जानकारी जब पुलिस को मिली, तब मृतक की पत्नी के बयान पर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। तब जो कुछ सामने आया, वह बहुत ही चौंकाने वाला था।
 देवर का भाभी से और जेठ का संबंध बहू से
 एस पी प्रवीण माले के अनुसार मृतक राकेश डाभी की शादी तीन साल पहले हुई थी। राकेश का संबंध उसकी भाभी से था। इस कारण परिवार में विवाद होते रहता था। घटना के एक दिन पहले राकेश ने अपनी पत्नी की पिटाई की थी। इससे राकेश के बड़े भाई चंदू ने उसकी पत्नी से कहा कि जब राकेश सो जाए, तो मुझे मिस कॉल करना। हम उसे मार डालेंगे। 31 मई की रात को राकेश की पत्नी ने अपने जेठ चंदू को मिस कॉल किया। तब चंदू ने अपने परिवार के जीजा प्रवीण रंगाभाई मुंडवाडा के पास खेत में आ पहुंचे। दोनों ने मिलकर राकेश को मौत के घाट उतार दिया।
 फरियादी ही निकला आरोपी
 पुलिस जांच में फरियादी ही आरोपी निकला। उसने पुलिस को गलत जानकारी दी थी। उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। पुलिस को पहले दिन से ही चंदू पर शक था। पर जब इधर छोटे भाई की हत्या हो जाए, दूसरी ओर उसके मोबाइल से एक भी आउट गोइंग कॉल नहीं मिलने से पुलिस का शक गहरा गया।
 रेप और गेंगरेप की धारा नहीं लगेगी
 राकेश का संबंध उसकी भाभी से होने के कारण चंदू ने अपने भाई से बदला लेने के लिए उसकी पत्नी से अवैध संबंध बनाए। हत्या की रात एक ही व्यक्ति ने उससे संबंध बनाए, इसकी जानकारी मृतक की पत्नी ने दी। ऐसे में रेप और गेंगरेप की धारा लागू नहीं की जा सकती।
 हत्याकांड का पर्दाफाश होने पर मृतक के पिता चले गए
 इस मामले में जब अनैतिक संबधों का खुलासा हुआ, तो राकेश और चंदू के पिता लालसिंह डाभी किसी को बताए बिना कहीं चले गए हैं। पुलिस ने चंदू लालसिंह डाभी, प्रवीण रंगाभाई मुंडवाडा और मृतक की पत्नी को हत्या का आरोपी बताया है।
read more- satyakatha

Be the first to comment

Leave a Reply