आइडिया और वोडाफोन का विलय, बनेगी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी !!!!

अब एक हुए आइडिया और वोडाफोन, बनी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी

नई दिल्ली। वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के विलय की घोषणा कर दी गई है। इस घोषणा के साथ ही देश की सबसे बड़ी कंपनी के रूप में इनका उभार होगा। वोडाफोन बोर्ड ने सोमवार को विलय के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी.

इसके तहत वोडाफोन इंडिया और इसके पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज लिमिटेड का आदित्य बिड़ला ग्रुप के आइडिया सेल्युलर में विलय हो जाएगा। आइडिया और वोडाफोन की विलय प्रक्रिया अगले.साल तक पूरी हो जाएगी। नई कंपनी में वोडाफोन की हिस्सेदारी 45 प्रतिशत जबकि आइडिया की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत होगी। आगे जाकर आदित्य बिड़ला ग्रुप और वोडाफोन का हिस्सा बराबर हो जाएगा।आइडिया सेलुलर बोर्ड ने भी वोडाफोन इंडिया लिमिटेड और इसके पूर्ण स्वामित्व वाली वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज के कंपनी के साथ विलय को मंजूरी दी।

आइडि‍या ने कहा है कि नई कंपनी में वोडाफोन के पास 45% हि‍स्‍सेदारी होगी। वहीं, आइडि‍या के पास 26% हि‍स्‍सेदारी होगी। आइडि‍या ने यह भी कहा है कि वोडाफोन करीब 4.9% हि‍स्‍सेदारी आइडि‍या प्रोमोटर्स को ट्रांसफर करेगी। माना जा रहा है कि यह टेलि‍कॉम इंडस्‍ट्री की सबसे बड़ी डील है. मर्जर हुई कंपनी में वोडाफोन 50% हि‍स्‍सेदारी ट्रांसफर करेगी।

 

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply