आईटी उद्योग में भर्तियों में 24 फीसदी गिरावट

प्रमुख आईटी कंपनियों द्वारा की जा रही छंटनी के बीच इस उद्योग में नई भर्तियों में अप्रैल में पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 24 फीसदी गिरावट देखी गई है। रोजगार वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई है।

प्रमुख आईटी कंपनियों द्वारा की जा रही छंटनी के बीच इस उद्योग में नई भर्तियों में अप्रैल में पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 24 फीसदी गिरावट देखी गई है। रोजगार वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई है। नौकरी जॉब स्पीक सूचकांक में कहा गया है, “वैसे तो पूरे रोजगार बाजार में ही मंदी है और अप्रैल में इसमें 11 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, लेकिन सबसे ज्यादा गिरावट आईटी सेक्टर में आई है और पिछले साल के अप्रैल माह की तुलना में इस साल अप्रैल में 24 फीसदी गिरावट आई है।”

सूचकांक में कहा गया है कि अप्रैल माह में प्रमुख महानगरों में नौकरियों में गिरावट आई, जिसमें दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू और चेन्नई शामिल हैं। इन शहरों में नौकरियों में क्रमश: 28 फीसदी, 18 फीसदी, 29 फीसदी और 28 फीसदी की गिरावट रही। अप्रैल में दूरसंचार, बीपीओ, बीमा और निर्माण क्षेत्र में भी नौकरियों में गिरावट दर्ज की गई।

read more- BGR HINDI

Be the first to comment

Leave a Reply