आज तीन बजे होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार, शपथ ले सकते हैं 16 मंत्री

बिहार में नीतीश कुमार और सुशील मोदी की नेतृत्व वाली नई सरकार के गठन के बाद आज (शनिवार) मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. दोपहर तीन बजे राजभवन में बिहार के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी जदयू और एनडीए खेमे के मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक आज कुल 16 मंत्रियों को शपथ दिलायी जाएगी. सरकार में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) भी शामिल होगी. जेडीयू के अधिकांश पुराने मंत्रियों को ही जगह मिलने की संभावना है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सरकार में शामिल नहीं होंगे. मांझी खुद शुक्रवार को इस बात की घोषणा कर चुके हैं. सराकर में लोजपा और आरएलएसपी दोनों से एक-एक मंत्री शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक जीतनराम मांझी मुख्यमंत्री रह चुके हैं और अब नीतीश सरकार में मंत्री बनने से बतौर पूर्व सीएम मिली सुविधाएं उनसे छिन सकती है और इससे भी बड़ी बात है कि क्या सरकार में उन्हें बड़ा मंत्रालय मिलेगा क्योंकि हम पार्टी के सिर्फ एक विधायक है.

 
ये भी चर्चा है कि जीतन राम मांझी राज्यपाल बनने की फिराक हैं. वो कई बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात भी कर चुके हैं. बिहार विधानसभा में हम पार्टी के एक, रालोसपा के 2 और लोजपा के 2 विधायक हैं. लोजपा से राजू तिवारी और रालोसपा से ललन पासवान नीतीश सरकार में  बन सकते हैं.
Read More- NEWS18