आतंकी कनेक्शन ! देवबंद में रहने वाले लोगों के पासपोर्ट की होगी जांच

सहारनपुर जिले के देवबंद में सुरक्षा एजेंसियों को मिले कुछ इनपुट के बाद पुलिस चौकन्नी हो गई है। जिसके बाद अब सहानपुर पुलिस एलआईयू के साथ मिलकर देवबंद में बने सभी पासपोर्ट की फिर से जांच करेगी। बांग्लादेशी आतंकी की गिरफ्तारी के बाद से सहारनपुर पुलिस को बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी थी। लिहाजा अब पुलिस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती और सुरक्षा में कोई चूक हो इस पर भी पुलिस काफी संजीदगी से काम कर रही है। जिसके बाद डीआईजी ईमैनुअल ने सभी पासपोर्ट की फिर से जांच कराने का निर्देश दिया है।

एटीएस को मिले हैं इनपुट 

जानकारी के मुताबिक एटीएस को मिल रहे लगातार इनपुट के चलते पुलिस अब देवबंद क्षेत्र में रहने वाले लोगों के पासपोर्ट का सत्यापन करेगी। इनपुट में आशंका जताई गई है कि फर्जी आधार कार्ड एवं पहचान पत्र के सहारे पासपोर्ट बनवाकर विदेशी आतंकी देवबंद में रह रहे हैं। इसके बाद डीआईजी एस इमैनुअल ने देवबंद क्षेत्र में बने सभी पासपोर्ट के सत्यापन के निर्देश जारी किए हैं। डीआईजी से मिले आदेश के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने एलआईयू और स्थानीय पुलिस को आदेश जारी किया है कि देवबंद और उसके आस-पास के इलाके के सभी पासपोर्ट की जांच फिर से की जाए। एसएसपी का कहना है कि हाल ही में बांग्लादेश के कुछ संदिग्ध आतंकियों को एटीएस की टीम ने देवबंद और उसके आस-पास से गिरफ्तार किया था। आतंकियों के पास से फर्जी पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेज मिले थे। जिसको देखते हुए ये आदेश दिए गए हैं।

बांग्लादेशी आतंकी हुआ था गिरफ्तार

अगस्त महीने में मुजफ्फरनगर के कुटेसरा से पकड़ा गया बांग्लादेशी आतंकी देवबंद में ही रह रहा था। देवबंद में रह रहे एक बांग्लादेशी आतंकी को दिल्ली से कोलकाता पुलिस पकड़कर ले गई। लखनऊ रेलवे स्टेशन से देवबंद से पहुंचे दो बांग्लादेशी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले भी कई आतंकी देवबंद से पकड़े जा चुके हैं। आतंकियों के लिए देवबंद में रहने की व्यवस्था देवबंद में पहले से ही रह रहे कुछ लोगों द्वारा की जा रही है। डीआईजी का कहना है कि अशंका है कि देवबंद में फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाए गए हैं। जिसमें देवबंद का पता हो। यह जानकारी कराई जाएगी कि पासपोर्ट बनवाने वाले देवबंद में कब से रह रहे हैं और क्या कर रहे हैं। संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

 

read more a-