आप यूपी प्रभारी संजय सिंह ने मेयर प्रत्याशी अंजू भट्ट और पार्षद प्रत्याशियों के लिए किया चुनाव प्रचार

(वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुमार यादव की रिपोर्ट)

भाजपा ने हमेशा नफरत और आस्था से खिलवाड़ की राजनीति की है -संजय सिंह

उत्तर प्रदेश ,लखनऊ -24 अप्रैल 2023 ,आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह ने रविवार से चुनाव प्रचार लखनऊ से शुरू कर दिया। आप मेयर प्रत्याशी अंजू भट्ट के साथ नूर सिद्धकी (राजीव गांधी प्रथम वार्ड प्रथम), रेखा चतुर्वेदी (विद्या वती तृतीय वार्ड), डॉ राजेश कुमार (सरोजनी नगर द्वितीय) और विद्यावती प्रथम से किरण वर्मा के समर्थन में जनता से वोट की अपील करते हुए कहा नगर निगम में एक ईमानदार और काम करने वाली सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को वोट करें।

आप यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह ने लखनऊ से शुरू किया चुनाव प्रचार कहा नगर निगम में एक ईमानदार और काम करने वाली सरकार बनाने के लिए AAP को वोट करें,

जनता को संबोधित करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज जिस तरह से देश में नफरत का माहौल है हमें उस माहौल पर झाड़ू चलाने की जरूरत है,उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने केवल आपस में बांटने और नफरत की राजनीति की है जिसे समाप्त कर हमें जोड़ने की राजनीति करनी है ।

पंजाब और दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में चलेगी झाड़ू -संजय सिंह

सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्लियामेंट में वह झाड़ू चलाने का काम कर रहे हैं लेकिन जनता के मध्य जो समस्याएं हैं, गंदगी है भ्रष्टाचार व्याप्त है उस पर उन्हें आम आदमी पार्टी का साथ देते हुए खुद झाड़ू चलाने का काम करना है। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी जो वादा करती है उसे पूरा करती है जैसे दिल्ली और पंजाब में अब तक किया. सांसद सिंह ने कहा कि आज यही वादा हम लखनऊ में कर रहे हैं कि मेयर प्रत्याशी अंजू भट्ट को विजय बनाइए ताकि हम अपना वादा पूरा कर सकें, हम हाउस टैक्स हाफ करेंगे वाटर टैक्स माफ करेंगे यहां तक कि हाउस टैक्स का जितना भी पिछला बकाया है उसके बिल को आप फाड़ कर फेंक दीजिएगा क्योंकि वह पूर्ण रूप से माफ कर दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश है और यहां से हम प्रधानमंत्री मोदी को संदेश देना चाहते हैं कि यहां हिंदू मुस्लिम की दुकान को बंद करके नफरतों पर झाड़ू चलाकर हम एकता का संदेश देंगे ।

सांसद सिंह ने ललकारते हुए कहा कि बंद करो हिंदू मुसलमान की राजनीति क्योंकि अब आम आदमी पार्टी अपने उच्च सिद्धांतों के साथ जनता के मध्य है जो बिजली, पानी, स्वास्थ्य, चिकित्सा, यातायात, महिला सुरक्षा, सस्ते पेट्रोल डीजल, सस्ते दैनिक प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की राजनीति करती है ताकि यह देश उन्नति करें हिंदू भी तरक्की करें और मुसलमान भी तरक्की करें ।

उन्होंने कहा कि जिस हिंदू धर्म की भाजपा बात करती है वह हिंदू धर्म है ही नहीं क्योंकि हम हिंदू धर्म में पढ़ते हैं वसुदेव कुटुंबकम अर्थात पूरा संसार एक परिवार है ।

उन्होंने रामचरितमानस का उदाहरण देते हुए कहा कि हिंदू धर्म का उद्देश्य प्रेम का भाईचारे का सदाचार का सद्भावना का, उन्होंने कहा यह भारत तो वह देश है जहां बिस्मिल्लाह खान की शहनाई संकट मोचन के मंदिर में गूंजती है, जहां रसखान को पढ़कर हम भगवान कृष्ण को जानते हैं और जहां मलिक मोहम्मद जायसी पद्मावत लिखते हैं, उन्होंने कहा जहां जहां जनता ने आम आदमी का साथ दिया और आम आदमी पार्टी ने झाड़ू चलाई है वहां का तमाम भ्रष्टाचार, गंदगी और जहरीली मानसिकता समाप्त हो गई, उन्होंने कहा कि हम नगर निगम चुनाव में यह वादा कर रहे हैं कि अगर आम आदमी पार्टी विजय होती है तो हम मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे, स्वास्थ्य और शिक्षा अपने उच्च स्तर पर होगा और सभी को बिजली-पानी जैसी सुविधाएं मुफ्त या न्यूनतम दर पर दी जाएंगी।

संजय सिंह ने कहा कि हमने दिल्ली में बिजली, पानी, स्वास्थ्य, चिकित्सा उपलब्ध कराई और बाद में भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब में बिजली का बिल अब 82% घरों में 0% आता है इसका साफ मतलब है कि सरकार के खजाने में कमी नहीं लेकिन भाजपा की भ्रष्ट मानसिकता के कारण जनता को वह सुविधाएं नहीं पहुंच पाती तो पहुंचने चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी को भूत सवार हो जाए तो गांव का ओझा झाड़ू से उस पर वार करता है ठीक इसी प्रकार हमें भाजपा पार्टी, उसके सदस्य और उसकी भ्रष्ट मानसिकता पर झाड़ू चलाकर सफाई करनी है।

उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा भारतीय जनता पार्टी नहीं बल्कि भारतीय जुमला पार्टी है,उन्होंने कहा यह हमारे देश का दुर्भाग्य है कि आज हमारे देश में एक ऐसा प्रधानमंत्री है जिसे अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झूठ बोलने की प्रतियोगिता में भेजा जाए तो वह प्रथम स्थान हासिल करेगा, सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जितने भी वायदे किए थे उनमें से एक भी पूरा नहीं किया, उन्होंने कहा था कि विदेशों से काला धन वापस आएगा, हर व्यक्ति के खाते में 1500000 रुपए भेजेंगे, प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां दी जाएंगी, किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिया जाएगा और यहां तक कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि 15 अगस्त 2022 तक सभी को पक्का मकान मिलेगा लेकिन सब कुछ झूठ निकला एक भी वादा पूरा नहीं हुआ ।भाजपा झूठ बोलने का काम करती है लेकिन गारंटी के साथ काम करके खुद को साबित करने का काम अरविंद केजरीवाल करते हैं।

पार्षद प्रत्याशी डॉ राजेश कुमार (सरोजनी नगर द्वितीय) वार्ड 18 के क्षेत्र में जब सांसद संजय सिंह पहुंचे तो वह आम आदमी पार्टी के उप्र प्रवक्ता अरुण सिंह चंदेल और समाज सेवी/पत्रकार के राष्ट्रिय अध्यक्ष डॉ अशोक कुशवाहा भी मौजूद थे ,चंदेल ने अपील की कि डॉ राजेश के लिए झाड़ू का बटन दबा कर हाउस टैक्स हाफ ,वाटर टैक्स माफ़ करने का एक मौका इन्हे दे ।

Be the first to comment

Leave a Reply