इटावा में वन दरोगा व सिपाहियों को पीटा, हथियार लूटे

अवैध खनन की सूचना पर पछायगांव क्षेत्र के बहादुरपुरा गांव पहुंचे वन दरोगा और सिपाहियों पर खनन माफियाओं ने हमला बोला। मारपीट के बाद माफिया सरकारी हथियार भी लूट ले गए। सीओ जसवंतनगर व सीओ सिटी ने पुलिस बल के साथ खनन माफियाओं की तलाश में छापे मारे पर कोई हाथ नहीं लगा। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। एसएसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के सख्त निर्देश दिए हैं।
शुक्रवार सुबह वन दरोगा विवेक वर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि बढ़पुरा रेंज के पछायगांव क्षेत्र के बहादुरपुरा गांव में बालू का खनन हो रहा है। इस पर वन दरोगा पांच सदस्यीय टीम के साथ बहादुरपुरा पहुंचे।

वहां कुछ लोग अवैध खनन कर रहे थे। वन दरोगा ने रोका तो खनन माफिया ने गुर्गों के साथ वन रक्षकों पर हमला बोल दिया। हमले में वन दरोगा विवेक वर्मा, सिपाही बृजमोहन, राकेश कुमार, सत्यप्रकाश, अमित कुमार घायल हो गए। हमलावरों ने सिपाहियों हथियार भी लूट ले गए। वन रक्षकों पर खनन माफियाओं के हमले की सूचना पर सीओ जसवंतनगर विजय बहादुर सिंह, सीओ सिटी राघवेन्द्र राठौर, पछायगांव, बढ़पुरा, कोतवाली आदि थानों का फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और घायलों को सीएचसी बढ़पुरा में भर्ती कराया। पुलिस बल ने बहादुरपुरा के आसपास कई जगहों पर छापे मारे, पर कोई पकड़ा नहीं जा सका। वन कर्मियों से एक रायफल व दो डबल बैरल बंदूकें लूट ली हैं। इस घटना में आठ लोगों के खिलाफ पछायगांव थाने में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

read more- Hindustan