इलाहाबाद : एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय असलहा तस्कर को किया गिरफ्तार

एसएसपी आकाश कुलहरि

इलाहाबाद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इलाहाबाद पुलिस और एसटीएफ की टीम (STF team) ने अन्तर्राज्यीय अवैध असलहों की तस्करी में एक सिक्योरिटी गार्ड को गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से पांच देसी पिस्टल और मैग्जीन बरामद की है। यह तस्कर बिहार से हथियार लाकर यहां अपराधियों के अलावा बिगड़े हुए छात्रों को बेचता था। अब तक वह तीन सौ से ज्यादा अवैध पिस्टल शहर में बेच चुका था।

मुखबिर से मिली सूचना

एसटीएफ इलाहाबाद यूनिट के इंस्पेक्टर अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मंगलवार सुबह कर्नलगंज पुलिस के साथ इंडियन प्रेस चौराहे पर घेराबंदी कर असलहा तस्कर को दबोच लिया गया। तस्कर प्रतापगंढ़ से इलाहाबाद असलहा पहुचांने आया था। उसके पास एक बैग था जिसे पुलिस ने जब्त कर तलाशी ली तो प्वाइंट 32 बोर के पांच पिस्टल के साथ आठ मैगजीन बरामद हुई। इसके अलावा उसके पास मोबाइल फोन, निर्वाचन कार्ड और 12 सौ रुपये भी मिले। पुलिस द्वारा पूछताछ में उसने अपना नाम भीम शंकर पाठक निवासी मेजा इलाके के कोना भटौती गांव बताया।

 

4 साल से कर रहा यह काम

एसटीएफ के डीएसपी प्रवीण सिंह चौहान के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह झूंसी के हरिश्चंद्र शोध संस्थान में लगभग 15 साल से सिक्योरिटी गार्ड है। वह एक तस्कर से संपर्क में आने के बाद करीब चार साल से मध्य प्रदेश के खंडवा जनपद से पिस्टल की तस्करी कर रहा था। वह खंडवा में भोला और जगत से 12 हजार रुपये में पिस्टल खरीदने के बाद यहां 25 हजार रुपये में बेचता था।

आरोपी भीम शंकर ने किया खुलासा

बता दें कि आरोपी अब तक करीब 150 अवैध पिस्टल इलाहाबाद में बेच चुका है। भीम शंकर ने पुलिस से अपना जुर्म कुबूला करते हुए बताया कि उससे कई छात्र नेताओं ने भी पिस्टल खरीदी है। विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेज के तमाम छात्रों ने उससे पिस्टल ली है। मंगलवार को भी वह एक छात्र नेता को ही पिस्टल देने जा रहा था तभी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। ऐसे में समझा जा सकता है कि हॉस्टलों में होने वाली फायरिंग के पीछे अवैध हथियारों की लगातार आ रही खेप है।

 

read more at-