इस अफगान बल्लेबाज ने बनाया टी-20 में दोहरा शतक

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के बाद अब अफगानिस्तान भी एशियाई टीम के तौर पर विश्व क्रिकेट जगत की सुर्खियों में आने लगा है।

लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने आयरलैंड के साथ आईसीसी टेस्ट टीम का दर्जा प्राप्त कर लिया है। अब उसके खिलाड़ी भी लगातार दमदार प्रदर्शन कर विश्व क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हो रहे हैं।

हाल ही में युवा गेंदबाज राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें संस्करण में खासी सुर्खियां बटोरी थी।अब एक और अफगान खिलाड़ी ने एक स्थानीय टी-20 मैच में दोहरा शतक बनाकर बड़ा धमाका किया है।

अफगानिस्तान की ओर से 35 टी-20 मैच खेलने वाले शफीकुल्लाह शफाक ने पैरागॉन नानगरहर चैंपियन ट्रॉफी में शफीक खतीज क्रिकेट एकेडमी की ओर से काबुल स्टार क्रिकेट क्लब टीम के खिलाफ सिर्फ 71 गेंदों में 214 रन की धमाकेदार पारी खेल सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस तेजर्रार पारी में उन्होंने 21 छक्के और 16 चौके लगाए।

शफीकुल्लाह ने अपने भाई वहीदुल्लाह के साथ मिलकर विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धूनाई की। इस दौरान वहीदुल्लाह ने 31 गेंद में 81 रन बनाए।

इन दोनों की बल्लेबाजी के दम पर शफीक खतीज क्रिकेट एकेडमी ने 20 ओवरों में 351 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा बनाया। इसके जवाब में काबुल स्टार क्रिकेट क्लब सिर्फ 107 रन ही बना सका। इस तरह से खतीज ने यह मुकाबला 244 रन के विशाल अंतर से जीता।

शफीकुल्लाह अफगानिस्तान की ओर से तीन आईसीसी टी-20 विश्वकप में खेल चुके हैं। अन्तरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 143.07 का स्ट्राइक रेट रखने वाले शफीकुल्लाह ने 35 मैचों में 392 रन बनाए हैं।

 

read more- samacharjagat