इस दर्जी की बनाई पोशाक में राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति के बन गए हैं. उनकी जीत के साथ ही यूपी की राजधानी लखनऊ के नुरूल हक काफी चर्चा में हैं.

पेशे से नुरूल एक दर्जी हैं, लेकिन इन दिनों उनकी दुकान पर मीडिया का जमावड़ा लगा हुआ है. हो भी क्यों न? क्योंकि उम्मीद जताई जा रही है कि जिस पोशाक को पहनकर कोविंद राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे, वह नुरूल द्वारा ही सिली गई होगी.

लखनऊ के राजाजीपुरम इलाके में अमर टेलर नाम से नुरूल हक की दुकान है. नुरूल पिछले 5 साल से रामनाथ कोविंद के कपड़े सिल रहे हैं.

नुरूल बताते हैं, ‘करीब 5 साल पहले एक बीजेपी नेता ने रामनाथ कोविंद को मेरा पता दिया था. जिसके बाद से वे अपने कपड़े उन्हीं से सिलवा रहे हैं.’


नुरूल ने बताया कि रामनाथ कोविंद को कुर्ता-पायजामा, शेरवानी और सदरी पहनना काफी पसंद है. खासकर सफ़ेद रंग की ड्रेस उन्हें ज्यादा पसंद है.

नुरुल ने कहा कि कोविंद एक बार में 5 से 6 ड्रेस का ऑर्डर देते हैं, जिसमें बंद गले का कोट, कुर्ता पायजामा और सूट भी शाम‍िल है.

नुरुल के दुकान पर एक तस्वीर भी लगी है जिसमें वे रामनाथ कोविंद को गुलदस्ता भेट कर रहे हैं. इस संबंध में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘करीब तीन महीने पहले वे यूपी के राजभवन आए थे. उन्होंने मुझे बुलाया था, जहां मैंने उन्हें गुलदस्ता भेंट किया था.’

नुरुल ने बताया कि उन्होंने उस वक्त उन्हें 5 जोड़ी कपड़े सिलने का ऑर्डर दिया था. नाप लेने के बाद करीब 15 दिनों बाद उन्हें कपड़े तैयार करके दे दिए थे.

नुरूल का कहना है कि कोविंद बेहद सरल और सौम्य स्वभाव के हैं. एक राष्ट्रपति के तौर पर वे बेहतरीन काम करेंगे.

हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि क्या वे राष्ट्रपति बनने के बाद भी अपने कपड़े उन्हीं से सिलवायेंगे, इस पर नुरूल ने कहा कि यह तो मालूम नहीं. अगर उन्हें ऑर्डर मिलता है तो वे जरूर सिलेंगे.

 

read more- NEWS18