इस रूप में फ़िर से जीवित हो गई सौंदर्य की देवी मधुबाला

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री मधुबाला एक बार अपने चाहने वालों के लिए एक मोम के पुतले के रूप में फ़िर से जीवित हो गई है । कल दिवंगत अभिनेत्री मधुबाला के मोम के पुतले का दिल्ली के मैडम तुसाड्स म्यूजियम में अनावरण किया गया । म्यूजियम में मधुबाला के मोम का पुतला, उनके ब्लॉकबस्टर फ़िल्म मुग़ल-ए-आज़म के लोकप्रिय किरदार अनारकली के रूप में स्थापित किया गया । यहां भी मधुबाला की प्यारी सी मुस्कान एकदम जीवंत लग रही है ।

अद्भुत सौंदर्य की धनी, दिवंगत अभिनेत्री मधुबाला के मोम के पुतले को मैडम तुसाड्स म्यूजियम के कलाकारों ने बहुत ही खूबसूरती से बनाया है । स्टूडियो विशेषज्ञ ने बताया कि इसको बनाने के लिए काफ़ी रिसर्च की गई, जिसमें परिवार के सदस्यों को शामिल किया गया और उनकी फ़ोटो और वीडियो की सहायता से विस्तार से रिसर्च की गई । उनके कपड़ों और एक्सेसरीज से लेकर तमाम चीजों सहित मधुबाला के इस मोम के पुतले को कई कलाकारों ने मिलकर 6 महीने में तैयार किया ।

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री मधुबाला की बहन मधुर ब्रिज, उनके वैक्स स्टेच्यू के लॉंच के वक्त वहां मौजूद थी । वह अपनी बहन के मोम के पुतले को देख बहुत खुश हुई । उन्होंने कहा कि इससे मधुबाला के प्रशंसकों को सिनेमा का स्वर्ण युग देखने को मिलेगा । उनका परिवार मैडम तुसाड्स म्यूजियम टीम का शुक्रगुजार है कि उन्होंने मधुबाला का इतना खूबसूरत मोम का पुतला बनाया ।

 

Read More- Bollywoodhangama