ईरान संसद हमलाः कैमरे में कैद हुई बंदूकधारी हमलावरों की तस्वीरें

ईरान की संसद पर आतंकी हमले के हमलावरों की तस्वीर कैमरे में कैद हुई है. इन तस्वीर में आतंकी ईरानी संसद की इमारत से बाहर बेखौफ झांकता नजर आ रहे हैं. उनके हाथों में AK-47 राइफल भी हैं. वहीं, संसद भवन के अंदर से लगातार गोलीबारी की आवाज आ रही हैं. स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10:15 बजे चार बंदूकधारी ईरानी संसद के अंदर घुसकर गए और सांसदों को बंधक बना लिया है. फायरिंग में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए है, जबकि एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई. हालांकि अभी तक  किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक चार बंदूकधारियों ने संसद के अंदर लोगों को बंधक बना लिया है. बुधवार को ईरान में दो लगातार हमले देखने को मिले. इसके अलावा तेहरान स्थित अयातुल्ला खामनेई के मकबरा में दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया और तीसरे हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने ढेर कर दिया. जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. इमाम का मकबरा में एक हमलावर को गिरफ्तार भी किया गया है. इन दोनों हमलों में कुल सात लोग मारे गए हैं.

तस्नीम न्यूज के मुताबिक अब भी ईरान की संसद के अंदर गोलीबारी जारी है.सुरक्षा बलों की ओर से एक हमला को गिरफ्तार करने की भी खबर है. हमलावरों के पास AK-47 राइफल और एक हमलावर के पास हैंडगन है. ईरानी संसद की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति कमेटी के प्रवक्ता हुसैन नघवी हुसैनी ने बताया कि चार में एक हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है.

read more- aajtak

Be the first to comment

Leave a Reply