उत्‍कल एक्‍सप्रेस हादसा: प्राथमिक जांच के बाद रेलवे के चार अधिकारी निलंबित, तीन को भेजा गया छुट्टी पर(Video)

Derailment-Utkal-Express Train 25307

नई दिल्‍ली: यूपी में मुज़फ़्फ़रनग़र के पास खतौली में शनिवार को हुए ट्रेन हादसे पर कार्रवाई की गई है. प्राथमिक जांच के बाद 4 रेलवे अधिकारियों को निलंबित किया गया है. वहीं दिल्ली के डीआरएम और नॉर्दन रेलवे के जीएम आर एन कुलश्रेष्ठ को छुट्टी पर भेज दिया गया है. रेलवे ने कहा कि मंडल रेल प्रबंधक (दिल्ली), मेंबर इंजीनियर (रेलवे बोड) को भी दुर्घटना को लेकर छुट्टी पर भेजा गया. रेलवे के मुताबिक चीफ ट्रैक इंजीनियर, उत्तरी रेलवे का तबादला कर दिया गया है.

विभागीय आरोप-प्रत्‍यारोप के बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दे दिए थे. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा था कि रविवार शाम तक प्रथम दृष्‍टया साक्ष्‍यों के आधार पर इस घटना के लिए जिम्‍मेदार लोगों की पहचान कर ली जाएगी. शनिवार शाम को हुई इस घटना में 21 लोगों की मौत हुई है और 100 से भी ज्‍यादा लोग घायल हुए थे.

रेलवे ट्रैफिक के सदस्‍य मोहम्मद जमशेद ने कहा था, ‘उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के मामले में रेलवे आयुक्त (सुरक्षा) सोमवार से विस्तृत जांच शुरू करेंगे. दोषी पाये जाने पर अपने कर्मचारियों के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे.’ उन्‍होंने कहा कि ‘ऐसा लगता है कि कुछ मरम्मत का काम जारी था, जिसके चलते संभवत: उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतरी. रेलवे आयुक्त, सुरक्षा अपनी विस्तृत जांच में यह सुनिश्चित करेंगे कि रेलवे पटरी पर किस प्रकार का मरम्मत का काम चल रहा था.’

 

Click below to see the train accident video

 

 

खास बातें

  1. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार शाम तक जिम्‍मेदारी तय करने की बात कही थी
  2. खतौली स्‍टेशन के सुपरिटेंडेंट को नहीं थी किसी मरम्‍मत की जानकारी
  3. घटना में 21 लोगों की मौत हुई है और 100 से भी ज्‍यादा लोग घायल हुए थे

Read more at:ndtv

 

Similar news:मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सामने आया ऑडियो

Similar news:उत्कल एक्सप्रेस हादसा: काटने के बाद बिना वेल्डिंग छोड़ दिया गया था ट्रैक, अधिकारी बोले- दोषी को मिलेगी सजा