उप्र विस में विस्फोटक पाउडर मिलने की NIA ने शुरू की जांच

लखनऊ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा भवन से मिले पाउडर पदार्थों की जांच आज से शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस की आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) इस मामले की जांच में लगा था। एटीएस ने पाउडर को पहले ही जांच के लिये हैदराबाद में सेंट्रल फॉरेन्सिक साइंस लैबोरेटरी (सीएफएसएल) में भेज दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि एनआईए टीम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कल यहां पहुची। दल में आईजी जीपी सिंह, पुलिस अधीक्षक अतुल गोयल और डाॅ. बी एस वासवानी शामिल है। दल ने आज 11 बजे विधासभा का दौरा किया और तथ्यों के बारे में जानकारी ली।

दल ने विधानसभा भवन में उस स्थल का निरीक्षण भी किया जहां गत 12 जुलाई को पाउडर रखा मिला था। एनआईए दल के साथ एटीएस के अधिकारी और विधानसभा सुरक्षा कर्मी भी थे। दल ने इस सिलसिले कुछ जानकारियां हासिल की और सीसीटीवी फूटेज लिया।

एनआईए का दल उन विधायको से भी बात करेगा जिनकी सीट के निचे यह पाउडर मिला था। इस बारे में भी जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या रखा गया पाउडर घातक पीईटीएन तो नहीं था। सूत्रों ने बताया कि सेंट्रल फॉरेन्सिक साइंस लैबोरेटरी (सीएफएसएल), हैैदराबाद की रिपोर्ट का इन्तजार किया जा रहा है।

 

Read More- samacharjagat