उमेश यादव को दिन में सरकारी नौकरी मिली, शाम को घर में चोरी हुई

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव के लिए सोमवार को एक ख़ुशी की खबर आने के कुछ घंटों बाद निराश करने वाला पल भी आया। उमेश को रिजर्व बैक ऑफ़ इंडिया ने स्पोर्ट्स कोटे से नागपुर में डेपुटी मैनेजर बनाया है। इसके कुछ घंटों बाद ही उनके घर में चोरों ने सेंध मारते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार उमेश और उनकी पत्नी चोरी के समय घर में मौजूद नहीं थे। उनका फ़्लैट नौवीं मंजिल पर स्थित है, जहां चोर घुस गए। घटना शाम 7 से 9 बजे के बीच की बताई जा रही है।

उमेश यादव के घर से चोरों ने 45 हजार रूपये चुराए। मोबाइल फोन भी ले जाने की बात सामने आई है। उन्हें आरबीआई ने स्पोर्ट्स कोटे से डेपुटी मैनेजर नियुक्त कर दिया था लेकिन अपनी व्यस्तताओं और टीम इंडिया के चैम्पियंस ट्रॉफी दौरे के कारण उन्हें अपनी कागजी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए समय नहीं मिला था। सोमवार को उन्होंने कागजातों पर दस्तखत करते हुए यह नौकरी प्राप्त कर ली।

एक और घटना भी इस दिन हुई थी, जब भारतीय टीम के अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के घर में घुसकर बदमाशों ने तोड़फोड़ और मारपीट की कोशिश की। उमेश यादव के पिता शुरू से ही उन्हें सरकारी नौकरी में देखना चाहते थे और उमेश ने आरबीआई से प्राप्त नौकरी पर साइन करते हुए अपने पिता का भी सपना पूरा कर दिया।

गौरतलब है कि उमेश यादव पहले एअर इंडिया के लिए भी शानदार खेल का प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन वहां से उन्हें स्थायी जॉब का ऑफ़र नहीं मिला था लेकिन अब उन्हें वहां से भी अच्छी जॉब मिली है। बुधवार को उमेश यादव श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के साथ जाएंगे। इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 टेस्ट और 5 वन-डे के अलावा एक टी20 भी खेलना है। सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से गॉल में होने वाले पहले टेस्ट मैच से होगी। उमेश यादव का प्रदर्शन वहां भी ख़ास रहने की उम्मीद है।

 

read more- sportskeeda