एनकाउंटर में मारा गया खूंखार डाकू लल‌ित पटेल

डाकू लल‌ित पटेल (फाइल फोटो)
इस डाकू के बारे में लोगों का कहना था ‘वो हैवान है, तीन को जलाकर मार डाला… इसी से आपको उसके खौफ की कहानी मालूम पड़ गई होगी। और अध‌िक जानने के ल‌िए पढ़े ये ‌र‌िपोर्ट..

तीन ग्रामीणों को मुखब‌िरी के शक में लल‌ित पटेल ने जलाकर जंगल में मारा था (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में दस्यु ददुआ, ठोकिया, रागिया और बलखड़िया के बाद प्रभाव में आए दस्यु सरगना ललित पटेल का रव‌िवार को खात्मा हो गया।

च‌ित्रकूट के जंगलों में लल‌ित पटेल की तलाश में लगी टीमे (फाइल फोटो)

जानकारी के मुताब‌िक सतना पुल‌िस ने लल‌ित पटेल को मुठभेड़ के दौरान मार ग‌िराया है। पुल‌िस कप्तान राजेश ह‌िंगणकर ने इस एनकाउंटर की पुष्ट‌ि कर दी है। बताया जा रहा है क‌ि एफ.एस.एल टीम और फ‌िंगर प्र‌िंट एक्सपर्ट वीरेंद्र पटेल मौके पर रवाना हो चुके हैं।

मुठभेड़ के दौरान गैंग के तीन साथी भागने में सफल रहे। मौक से एक रायफल, कारतूस से भरा पट्टा और भारी मात्रा में खाद्य सामग्री बरामद की गई है। जुलाई माह की शुरुआत में ही वह तीन लोगों की हत्याकर जलाने के मामले में ज्यादा सुर्खियों में आया था।

डेमो

प‌ुल‌िस ने लल‌ित पटेल को नयागांव थानाक्षेत्र के पुखरवार जंगल में मुखब‌िर की सचूना पर घेराबंदी कर मार ग‌िराया। यह जंगल च‌ित्रकूट सीमा से लगता है जो मध्यप्रदेश में पड़ता है। अभी बीते द‌िनों लल‌ित पटेल ग‌ैंग ने डाकू गोप्पा गैंग की मुखब‌िरी करने के शक में थरपहार क्षेत्र से मुन्ना यादव समेत तीन लोगों को अपहरण करके मार द‌िया था।

घटना स्थल पर मौजूद पुल‌िस व ग्रामीण, यहीं पर तीन ग्रामीण जलाए गए थे

ग‌िरोह अपहरण कर तीनों को जंगल ले गए थे जहां पहले उन्हें गोली मारी गई और बाद में उन्हें फूंककर इलाके में दहशत पैदा कर दी। इसके बाद चित्रकूट के पाठा में कोल्हुआ के जंगल से तीनों शव के अवशेष बरामद क‌िए गए थे।

डेमो

इसके ठीक बाद लल‌ित पटेल ने मध्य प्रदेश के बोद्हा के प्र‌िंंस‌िपल को क‌िडनैप कर ल‌िया था ज‌िसके बाद उसे 4 लाख की फ‌िरौती लेकर छोड़ा गया था। इलाके में तेजी से लल‌ित पटेल का खौफ बढ़ता जा रहा था।

डेमो

बता दें लल‌ित पटेल पर सरकार ने पचास हजार का इनाम रखा था। तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद उस पर इनामी राशी बढ़ाकर 1 लाख कर दी गई थी। ल‌ल‌ित पटेल पर यूपी और एमपी क्षेत्र में हत्या, अपहरण, फ‌िरौती जैसे आठ या दस मुकदमें चल रहे हैं।
Read More- AU