ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम वाली नई सुजुकी जिक्सर SF बाइक भारत में लॉन्च

नई दिल्ली- सुजुकी मोटरसाइकल्स इंडियन ने नई जिक्सर एसएफ एबीएस को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह बाइक मॉडल कार्ब्युरेटेड स्टैंडर्ड और फ्यूल इंजेक्टेड एफआई वर्जन में अवेलेबल है। स्टैंडर्ड वर्जन की दिल्ली में आॅन रोड कीमत 1 लाख 8 हजार रुपये, तो वहीं एफआई वर्जन की कीमत 1 लाख 13 हजार रुपये है।

इन नये वैरिअंट्स में सिंगल चैनल एबीएस लगा है, जो कि फ्रंट ब्रेकिंग यूनिट को असिस्ट करता है। कुछ दिनों पहले इस बाइक से जुड़े डिटेल लीक हो गए थे। ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम वर्जन वाली बाइक स्टैंडर्ड वैरिअंट की ही तरह दिखती है। यहां तक कि कलर स्कीम और ग्राफिक पैटर्न भी पहले जैसा ही रखा गया है। फ्रंट डिस्क ब्रेक पर एबीएस सेंसर रिंग और फ्रंट मडगार्ड पर मॉनिकर देखकर कोई भी आसानी से पुराने और नये मॉडल में अंतर स्पष्ट कर सकता है।

सुजुकी जिक्सर सीरीज की इस बाइक में 155 सीसी एयर कूल्ड इंजन लगा है जो कि 14.8पीएस की पाववर और 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस मोटर को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसमें स्पॉर्टी ट्विन पोर्ट एग्जॉस्ट मफलर भी दिया गया है।

Suzuki Gixxer SF ABS में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 41एमएम के बीफी फ्रंट फॉर्क्स, 7 स्टेप अजस्टबल रियर मोनोशॉक आदि खूबियों भी दी गई हैं। सुजुकी मोटर इंडिया की सबसे सफल बाइक्स में शुमार जिक्सर नये मॉडल को स्पेशल एडिशन में भी ग्राहकों को बेच रही है। यह बाइक तीन वर्जन, स्टैंडर्ड, स्पेशल एडिशन और फ्यूल इंजेक्शन यानी एफआई में मार्केट में अवेलेबल है।

 

Read More- NBT