ओलंपिक 2020 का दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारण,

नयी दिल्ली,21 जुलाई 2021,इस बार ओलंपिक 2020 की महा कवरेज देखें, जो प्रसार भारती आपके लिए लाया है दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो के अपने दोनों नेटवर्क के जरिए और अपने समर्पित स्पोर्ट्स चैनल डीडी स्पोर्ट्स के माध्यम से।यह प्रसारण देश भर में हमारे टीवी, रेडियो और डिजिटल प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध होगा, जिसमें ओलंपिक के शुरू होने से पहले की गतिविधियों से लेकर ओलंपिक की समाप्ति के बाद की गतिविधियों का समावेश होगा।

इन प्लेटफॉर्म के अनुसार कवरेज का विवरण नीचे दिया गया है,डीडी स्पोर्ट्स,ओलंपिक पर रोज़ाना के कार्यक्रम,समय:इंडिया @ टोक्यो
रात 8:30 बजे,ओलंपिक हाइलाइट्स:रात 9:00 बजे,ओलंपिक स्टैट ज़ोन: रात 9:30 बजे,ओलंपिक में विभिन्न खेल आयोजनों का डीडी स्पोर्ट्स पर रोजाना सुबह 5 बजे से शाम 7 बजे तक सीधा प्रसारण किया जाएगा। इनकी जानकारी रोज़ाना डीडी स्पोर्ट्स और एआईआर स्पोर्ट्स ट्विटर हैंडल (@ddsportschannelऔर @akashvanisports) पर उपलब्ध कराई जाएगी।

डीडी न्यूज-विशेष कार्यक्रम – सोमवार से शुक्रवार- शाम 7 बजे, शनिवार- शाम 5 बजे,ब्रेकफास्ट न्यूज, मिड डे प्राइम और न्यूज नाइट में खास सेगमेंट,डीडी इंडिया-रोज़ रात 8.30 बजे विशेष कार्यक्रम,ब्रेकफास्ट न्यूज, मिड डे प्राइम और न्यूज नाइट में खास सेगमेंट,ऑल इंडिया रेडियो:क्र. सं.कार्यक्रम की जानकारी,प्रसारण तिथि / समय (आईएसटी)-प्रसारण का माध्यम-

1.कर्टेन रेज़र 22.07.2021,2230 बजे से सारे एआईआर राजधानी स्टेशन, एफएम रेनबो नेटवर्क, डीआरएम और अन्य इच्छुक एआईआर स्टेशन। ये कार्यक्रम भारतीय क्षेत्र में यूट्यूब चैनल (www.youtube.com/user/doordarshansports), डीटीएच और न्यूज़ऑनएयर मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित किया जाएगा।
2.रोज़ की सुर्खियां-23.07.2021से 08.08.2021,2230 बजे से, रोज़ाना-वही,

3.आवधिक एफएम अपडेट्स-24.07.2021से 07.08.2021
रोज़ 0700बजे से 1900बजे के दौरान,जब भी भारत पदक जीतेगा तो एफएम चैनलों पर ब्रेकिंग न्यूज भी प्रसारित हो सकती है।
एफएम रेनबो नेटवर्क-

4.चुनिंदा हॉकी मैचों की ऑफ-ट्यूब कमेंट्री-अनुलग्नक-I के अनुसार सारे एआईआर राजधानी स्टेशन, एफएम रेनबो नेटवर्क, डीआरएम और अन्य इच्छुक एआईआर स्टेशन। ये कार्यक्रम भारतीय क्षेत्र में यूट्यूब चैनल (www.youtube.com/user/doordarshansports), डीटीएच और न्यूज़ऑनएयर मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित किया जाएगा।

5.चुनिंदा बैडमिंटन मैचों की ऑफ-ट्यूब कमेंट्री-अनुलग्नक-II के अनुसार,वही 6.2020 टोक्यो ओलंपिक से पहले प्री-गेम्स कार्यक्रम 3-कार्यक्रम श्रृंखला में अंतिम 19 जुलाई 2020 को 2200 बजे,वही नोट:कर्टेन रेज़र और रोज़ाना की सुर्खियों वाले कार्यक्रमों के क्षेत्रीय संस्करण गैर-हिंदी एआईआर स्टेशनों द्वारा अगले दिन अपनी सुविधा के समय पर संभवतः सुबह के दौरान प्रसारित किए जा सकते हैं।

पुरुष युगल कांस्य पदक मैच की ऑफ-ट्यूब कमेंट्री भी एआईआर प्रसारित करेगा अगर भारतीय जोड़ी इस मैच में नजर आती है।
नोट: उपरोक्त बैडमिंटन मैचों की ऑफ-ट्यूब कमेंट्री लाइव फीड की उपलब्धता के अनुसार प्रसारित की जाएगी।ऑल इंडिया रेडियो का समाचार सेवा प्रभाग (एआईआर न्यूज़ नेटवर्क) एआईआर न्यूज़ के साथ ओलंपिक क्विज,1 जुलाई 2021 से रोज़ाना स्पोर्ट्सस्कैन कार्यक्रम में। देश भर से विजेताओं को टीम इंडिया की जर्सी मिलेगी। इस पहल का प्रायोजन साई के साथ है।

एआईआर ओलंपिक स्पेशल सीरीज़: स्पोर्ट्सस्कैन कार्यक्रम और प्राइम टाइम न्यूज बुलेटिन में भारतीय टीम के सदस्यों की रोज़ाना प्रोफाइल।डेली स्पोर्ट्सस्कैन, जिसमें टोक्यो ओलंपिक और भारत की पदक संभावनाओं पर खास ध्यान होगा।
शाम 7.40 से 7.50 बजे के बीच आने वाली’सुर्खियों में’ दैनिक कार्यक्रम की ब्रांडिंगइंडिया @ टोक्यो ओलंपिक के रूप में।
विशेष खबरें/वॉयस कास्ट: भारत की पदक संभावनाओं, टीम की तैयारी और सरकार द्वारा समर्थन पर विशेष ध्यान।

टोक्यो ओलंपिक में भारत की तैयारी, संभावनाओं और प्रदर्शन पर भारतीय दल के सदस्यों, जाने-माने खिलाड़ियों, कोचों के साथ हिंदी में “सुर्खियों में” और अंग्रेजी में “स्पॉटलाइट” में विशेष साक्षात्कार और विशेष चर्चा कार्यक्रम। चीयर 4 इंडिया अभियान: प्रख्यात खिलाड़ियों, कोचों, टीम के सदस्यों के रिश्तेदारों, सोशल इन्फ्लूएंसर्स के संदेश एआईआर न्यूज़ और उसकी 46 क्षेत्रीय समाचार इकाइयों द्वारा 77 भाषाओं में प्रसारित किए जाएंगे, साथ ही हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके साउंड बाइट्स, वीडियो संदेश, सेल्फी आदि पोस्ट किए जाएंगे।
भारतीय टीम को शुभकामनाएं देने वाले नागरिकों, पूर्व प्रमुख खिलाड़ियों और इन्फ्लूएंसर्स के वॉक्स-पॉप को हाइलाइट किया जाएगा।
क्षेत्रीय प्रचार: पूरे देश में विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में हमारी क्षेत्रीय समाचार इकाइयां अपने-अपने राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के भारतीय खिलाड़ियों के समाचारों और प्रोफाइलों को अपनी-अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित कर रही हैं। पूरे देश में ऑल इंडिया रेडियो के न्यूज नेटवर्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अंग्रेजी, हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में ट्वीट और इन्फो-ग्राफिक्स के जरिए फोटो, वीडियो और संबंधित खबरों को पोस्ट करके कवरेज को कई गुना बढ़ा रहे हैं।

प्रसार भारती की डिजिटल शाखा, प्रसार भारती न्यूज सर्विसेज (पीबीएनएस) अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, न्यूज वेबसाइट, न्यूजऑनएयर ऐप और पीबीएनएस टेलीग्राम चैनल (https://t.me/pbns_india) के अपने नेटवर्क के जरिए दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो द्वारा की गई कवरेज को कई गुना बढ़ाएगी।

@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

 

Be the first to comment

Leave a Reply