कनाडा के ओन्टोरियो प्रोविंस के लंदन में ट्रक चालक ने नफ़रत में रौंदा, 4 मुस्लिम लोगो की मौत

कनाडा ,ओन्टोरियो प्रोविंस,लंदन ,में मुस्लिम विरोधी नफ़रत की लहर का एक उदाहरण सामने आया,यह ख़बर आग की तरह पूरी विश्व में फैल गयी। इस घटना पर स्थानीय पुलिस का कहना है कि मुस्लिमो के ख़िलाफ़ नफ़रत के कारण कनाडा के रहने वाले एक 20 साल के युवक ट्रक चालक ने एक मुस्लिम परिवार के 5 लोगों को ट्रक से रौंदा और जिसमे 4 लोगो की मौत हुई ।सूत्रों के अनुसार मरने वालो में 74-वर्ष की बूढ़ी महिला ,46 वर्ष का एक अदमी,44 वर्ष की एक महिला और 15 वर्ष की एक लड़की थी।  यह मुस्लिम परिवार ,१४ वर्ष पहले पाकिस्तान से कनाडा आया था। 
उस वक्त रौंद दिया था, जब वो सड़क पार करने का इंतजार कर रहे थे,यह घटना कनाडा के ओन्टोरियो प्रोविंस के लंदन में 06जून 2021, रविवार को हुई थी। पुलिस ने उस ट्रक ड्राइवर को 7 किलोमीटर दूर पकड़ा था। पुलिस ने बताया कि यह पहले से तय हमला था और यह मुसलिमनो के ख़िलाफ़ नफ़रत का नतीजा था। जाचकर्ताओ के अनुसार यह हमला जानबूझ कर किया गया था।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं लंदन, ओन्टोरियो की ख़बरों से आहत हूँ। हम आतंकित हुए लोगों के प्रियजनों के साथ हैं और हम अस्पताल में भर्ती उस बच्चे के साथ भी हैं।’कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 8 जून को कहा कि लंदन के ओंटारियो में मुस्लिम परिवार के चार सदस्यों की मौत एक आतंकी हमले की तरह है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हाउस ऑफ कॉमन्स को संबोधन के दौरान यहाँ कहा कि ‘जिस हमले में पांच लोगों को काले रंग की एक पीकअप ट्रक ने रौंद दिया वो अति निंदिनिय हिंसा है। यह हादसा नहीं था,.यह आतंकी हमला था। घृणा से प्रेरित था जो हमारे एक समुदाय के दिल पर किया गया।’प्रधनमंत्री कनाडा ने इस्लामोफ़ोबिया को ख़त्म करने की भी बात कही। @फोर्थ इंडिया न्यूज़

Be the first to comment

Leave a Reply