कर चले हम फिदा जान-ओ-तन साथियों ,अब तुम्हारे हवाले हास्य जगत साथियों – राजू श्रीवास्तव

( रिपोर्ट-अरुण सिंह चंदेल,एडिटर इन चीफ फोर्थ इंडिया न्यूज़ )
उत्तर प्रदेश, 21 सितम्बर 2022 ,कानपुर में जन्मे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 58 साल की उम्र में दिल्ली के अस्पताल एम्स आज निधन हो गया। राजू पिछले माह 10 अगस्त को जिम में ट्रेड मिल में दौड़ते वक्त राजू को दिल का गंभीर दौरा पड़ा था। तत्काल उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था ।

जब बीमार हुए तो 42 दिनों से उनका दिल्ली एम्स में इलाज चला। अगस्त माह की 10 तारिख को राजू ट्रेडमिल को दौड़ते-दौड़ते सिवियर हार्ट अटैक पड़ा, आपको अस्पताल में भर्ती कराया गया डॉक्टर्स के मुताबिक व्यायाम करते समय राजू श्रीवास्तव को सिवियर हार्ट अटैक आया था, अस्पताल में भर्ती राजू का लगभग डेढ़ महीने से इलाज चला था । अस्पताल वालो के अनुसार वह वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत से के बीच जी रहे थे। राजू के परिवार ने उनके निधन का आधिकारिक घोषणा भी कर दी है।
देश भर में राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सुनते ही लोग ग़मगीन हो गए। समस्त बॉलीवुड वा शीर्ष नेताओ की शोक संवेदनाए देने का सिलसिला शुरू हो गया । फोर्थ इंडिया न्यूज़ चैनल राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त करता है। उनके परिवार को इस कठिन घड़ी में ईश्वार से प्रार्थना करता है कि परिवार के सभी लोगो को यह दुःख सहने की शक्ति दे।

देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाए प्रकट की किया – Raju Srivastava brightened our lives with laughter, humour and positivity. He leaves us too soon but he will continue to live in the hearts of countless people thanks to his rich work over the years. His demise is saddening. Condolences to his family and admirers.                 Om Shanti.

आइये आपको उनके बारे में संछिप्त जानकारी दे- राजू श्रीवास्तव 25 दिसंबर 1963 को एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्म हुआ था। आपके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक मशहूर कवि थे, लोग उन्हें बलाई काका के नाम से जानते थे। आपका बचपन मिमिक्री केइर्दगिर्द ही बीता था।आप अक्सर अमिताभ बच्चन की नक़ल कर मिमिक्री से साथियो को लुभते रहते थे ।यह कर्तव्य पेशे में तब्दील हुआ और खुब पैसा व नाम कमाया। वर्ष 2019 में यूपी फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन बने ,फिल्म जगत को उम्मीदें काफी थी इनसे। जब हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया तो कानपुरवासियो को उम्मीद दिखी कि कानपपुर भी एक फिल्म सिटी के रूप में उभरेगा पर ऐसा नहीं हुआ। आप 2014 में ब्रांड अम्बेसडर भारत स्वच्छ भारत अभियान के भी रहे है। उत्तर प्रदेश में ऐसा वयक्ति शायद ही जन्म लेगा जो नाम ,काम ,समाजसेवी ,हास्य आदि के रूप में पहचाना जाएगा।

 

Be the first to comment

Leave a Reply