कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: राहुल ने भरा नामांकन, कल हो सकता है ताजपोशी का ऐलान

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल किया। गांधी ने यहां पार्टी मुख्यालय में चुनाव अधिकारी एम.रामचंद्रन के समक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया। डॉ. सिंह तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडीज, सुशील कुमार शिंदे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया, पार्टी नेता आनंद शर्मा तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रस्तावक के तौर पर मौजूद थे।
PunjabKesari
इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पार्टी कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, महासचिव अशोक गहलोत, पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी.नारायणसामी तथा वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने गांधी की ओर से उनके नामांकन का एक सेट दाखिल किया।

PunjabKesari

नामांकन भरने वाले राहुल इकलौते नेता
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया एक दिसंबर को शुरु हुई थी लेकिन अब तक गांधी के अलावा किसी अन्य नेता ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। नामांकन पत्र भरने की आज अंतिम तिथि है। गांधी की ओर से नामांकन सेट दाखिल करने वालों में विभिन्न राज्यों के कांग्रेसी मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल हैं। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि होने के कारण सभी सेट आज ही दाखिल किए गए।

 

read more at-