कांग्रेस सीडब्ल्यूसी बैठक संपन्न.

नई दिल्ली,28 अगस्त 2022, कांग्रेस का ग्राफ दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है ,वैसे कारण कई है पर हाल ही में जो बदलाव के संकेत दिखने को मिले वह कांग्रेस पार्टी के लिए गंभीर बात है। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त ,शुक्रवार को गांधी परिवार और संघठन शीर्षों पर कड़ा हमला बोला और पार्टी से इस्तीफा दिया।

इधर कांग्रेस ने अपने नये अध्यक्ष के चुनाव के लिए विस्तृत कार्यक्रम की इतवार 28 अगस्त को घोषणा की ,चुनाव के लिए 24 सितंबर 2022 से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आरंभ होगी अगर एक से ज्यादा उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को चुनाव होगा। चुनाव कार्यक्रम घोषित करने के साथ ही, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने ने कहा कि देश का वह अकेला ऐसा दल हैं जिसमें लोकतांत्रिक ढंग से चुनाव संपन्न होते हैं।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की ऑनलाइन बैठक में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अध्यक्षता की ,वही केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की ओर से पेश चुनाव कार्यक्रम को मंजूरी दी गई। चुनावी बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की विषय नहीं रखा गया। पर बैठक के बाद वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनना चाहिए।

@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply