कानपुर वाले दुनिया से अलग क्यों होते हैं, ये साबित करने के लिए ये 13 वाकये ही काफ़ी हैं

बस की खिड़की से सिर निकाल कर जब एक शख़्स ने पूछा कि भाई साहब ये कौन सी जगह है, तो सामने वाले ने तपाक से करारा सा तमाचा लगाया और बोला तेरे बाप के नौकर हैं का बे! उस शख़्स को समझ आ गया कि बस कानपुर पहुंच गई है. कुछ खास तो है इस शहर में, जो लोग सब कुछ छोड़ देते हैं लेकिन टशन नहीं. ऐसे ही कुछ शानदार वाकये आपके सामने पेश करते हैं , जिससे आप भी बोल उठेंगे. कानपुर जैसा कुछ नहीं.

1. नो पार्किंग में बाइक पार्क करने पर ट्रैफ़िक पुलिस ने जब उसे Tow किया, तब बाइक का मालिक ने उसे Tow होने से बचाने के लिए उस पर बैठ गया. लेकिन ट्रैफ़िक पुलिस कहां मानने वाली है, बाईक के साथ उस शख़्स को भी उन्होंने Tow कर लिया.

2. जब रेलवे स्टेशन पर करंट लग करने से एक बंदर ज़मीन पर जा गिरा औऱ दूसरे बंदर से उसकी जान बचाई.

3. 40 साल बाद 82 साल की महिला, जिसेसांप के काटने के कारण मृत मान कर उसके घर वालों ने गंगा में बहा दिया था. वो ज़िंदा वापस आ जाती है. ये घटना 1976 की है और 40 साल बाद 2016 में ये महिला अपने परिवार वालों से मिलती है.

4. कानपुर में एक महिला ने बंदर के खिलाफ़ FIR दर्ज करवाई थी. महिला का कहना था कि बंदर उसका पर्स और उसकी चेन खींच कर भाग गया था. लेकिन पुलिस ने ये कह कर मदद करने से मना कर दिया कि उन्हें नहीं पता कौन से बंदर ने ये हरकत की है.

5. कानपुर की उर्मीला यादव के अकाउंट में अचानक 9500 करोड़ रुपये आ गए. अचानक इसलिए लिखा हमने क्योंकि उर्मीला जी ने सिर्फ़ उसमें 2000 रुपये ही जमा कराए थे. इतनी तेज़ी से शायद ही कोई और अरबपति बना होगा.

6. कानपुर में एक बकरी ने अपने मालिक के 66 लाख रुपये के नोट खा लिए थे.

7. नोटबंदी के दौरान एक गर्भवती महिला लगातार दो दिन तक पैसे जमा करने और निकालने के लिए् बैंक गई. वहां लगी कतार में ही उस महिला ने बैंक के अंदर बच्चे को जन्म दिया.

8. कानपुर में सरकारी नौकरी करने वाली लड़की और बिज़नेस करने वाले एक लड़के ने अपनी शादी को सिर्फ़ इसलिए तोड़ ली क्योंकि उन दोनों के विचार नरेंद्र मोदी के लिए बिलकुल जुदा था.

9. एक मोहल्ले में गंदगी से परेशान लोगों ने लोकल कॉर्पोरेटर को उठा कर गटर में फ़ेकने की कोशिश की थी.

10. एक शादी के दौरान दोनों पक्षों के लोगों में सिर्फ़ इस लिए मारपीट हुई क्योंकि उनकी एक गाने को लेकर ठन गयी थी.एक पक्ष DJ वाले बाबू की डिमांड कर रहा था, तो दूसरे पक्ष वाले को नागिन धुन पर नाचना था.

11. कानपुर के अंतर्राष्ट्रीय मैदान ग्रीन पार्क में भारत- साऊथ अफ़्रिका का मैच साल 2015 को होने वाला था. इसलिए मैदान स्टाफ़ ने दो बंदरों की नियुक्ति की. उनका काम था छोटे बंदरों को मैदान से दूर रखना.

12. मुर्गी ने 17 साल के एक लड़के को काटा, उस लड़के ने मुर्गी को एक लात मारी. इसके बाद मुर्गी के मालिक और उसके पिता ने उस लड़के मारा. हालांकि पुलिस केस होने के बाद दोनों बाप-बेटे को जेल की हवा खानी पड़ी.

13. दुल्हन ने शादी से उस वक़्त इंकार कर दिया, जब उसके होने वाले पति को 15+6 का उत्तर नहीं पता था.

read more- gazabpost