कारोबारियों के लिए ‘जीएसटी प्लेटफॉर्म’ शुरू

एचपी इंडिया और केपीएमजी ने साथ मिलकर सोमवार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली को अपनाने में कारोबारियों, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) की मदद के लिए संपूर्ण, सुरक्षित और सस्ता इनवॉयसिंग प्लेटफॉर्म ‘जीएसटी सॉल्यूशन’ की शुरुआत की। ‘जीएसटी सॉल्यूशन’ में उपभोक्ता को नए कर नियमों के मुताबिक, सुविधाजनक तरीके से सभी लेनदेन को फाइल करने के लिहाज से समर्थन करने की क्षमता है और इसमें बड़ी कंपनियों के इनवॉयस का मेल-मिलाप करने की जरूरतें कम करने की भी सुविधा उपलब्ध है।

एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमीर चंद्रा ने कहा, “जीएसटी एक प्रमुख कर सुधार है और हमें भरोसा है कि एचपी और केपीएमजी की ओर से पेश किए गए जीएसटी इनवॉयसिंग सॉल्यूशन से देश में कारोबारियों और एमएसएमई को नई कर व्यवस्था को आसानी से अपनाने में मदद मिलेगी।”

केपीएमजी इंडिया के निदेशक एवं सीईओ अरुण कुमार ने कहा, “जीएसटी को लागू करने के लिए 60 लाख सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को अपने इनवॉयसिंग के तरीके को बदलने की जरूरत होगी, जो एक बड़ा काम है। एमएसएमई को इन बदलाव को स्वीकार करने में मदद करने और संबंधित आईटी चुनौतियों को बेहतर बनाने के लिए केपीएमजी ने एक संपूर्ण जीएसटी इनवॉयसिंग सॉल्यूशन पेश करने के लिए एचपी से हाथ मिलाया है।”

read more- BGR HINDI

Be the first to comment

Leave a Reply