किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता हूं: अजिंक्य रहाणे

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में बड़ी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शानदार बल्लेबाजी करने वाले अजिंक्य रहाणे ने यह भी माना कि हाल ही में संपन्न सीरीज में उनका आत्मविश्वास बढ़ा है।

अजिंक्य रहाणे ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा, “वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज शानदार रही। आगे भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। मैं अपनी टीम के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हूं। मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं। मैं वनडे और टी20 क्रिकेट में अपना ध्यान आगे भी केन्द्रित करना चाहता हूं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में मैं और अच्छा निखार लाना चाहता हूं। उन्होंने कहा, “मैं चौथे क्रम पर पहले से ही बल्लेबाजी करता आया हूं। इस लिहाज़ से मुझे अंदाजा है कि मध्य और ऊपरी क्रम में कैसे बल्लेबाजी करनी होती है।”

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्न पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में अजिंक्य रहाणे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबोंजोंकी कतार सबसे आगे रहे हैं, वहीँ भारतीय टीम ने इंडीज को उसी की धरती पर 3-1 से पराजित किया। आज टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 मुकाबला खेलने उतरेगी, वहीं वेस्टइंडीज की टीम में धाकड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल की लगभग 15 महीने बाद वापसी हुई है। गेल को टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उनके आने से वेस्टइंडीज टीम मजबूत हुई है।

इसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा करना है, जहां विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट, 5 वनडे और एकमात्र टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। यह दौरा 26 जुलाई से शुरू होगा। देखने वाली बात यह होगी कि क्या अजिंक्य रहाणे इस दौरे पर भी टीम इंडिया की पारी की शुरुआत करते नज़र आएँगे या नहीं।

 

read more- sportskeeda