केंद्र और राज्य की बीजेपी की सरकार सिर्फ 2019 के चुनाव में लगी है और जनता के साथ धोखा कर रही है – पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने हल्द्वानी के समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। श्री चौधरी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार का ध्यान जनहित के मुद्दे से पूरी तरह हट गया है। जबसे राज्य में भाजपा की सरकार आयी है मुख्यमंत्री केवल 2019 में केंद्र में भाजपा की सरकार लाने का राग अलाप रहे है। यह जनता के साथ धोखा है।राज्य सरकार को जनता ने प्रदेश का विकास करने के लिए चुना है न कि केंद्र सरकार के यशोगान के लिए।उत्तराखंड सरकार का लक्ष्य कुटीर उद्योगों का विकास,अपराध मुक्त प्रदेश,जनता के हित में फैसले लेने का होना चाहिए लेकिन प्रदेश सरकार का लक्ष्य 2019 में केंद्र सरकार को फिर से लाने का है। राज्य सरकारों का यह रवैया और कार्यपद्धति असंवैधानिक,अलोकतांत्रिक और राजनैतिक बेईमानी का प्रतीक है।
केंद्र की सरकार के तीन साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री का सपना क्या है पता ही नही चला!तीन वर्ष में बेरोजगारी बढ़ी है,विकास रुका है,सीमाओं पर खतरा बढ़ा है,साम्प्रदायिक और जातीय वैमनस्य चरम पर है,अर्थव्यवस्था संकट में है,नोटबन्दी से उद्योग-धन्धे चैपट होने की राह पर हैं,हाल ही के जारी आर्थिक आकड़ो से यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया। केंद्र सरकार में कुछ खास कॉपोरेट लॉबी ही मजबूत हुई है जिनका एक मात्र लक्ष्य जनता से लूट मचाकर लाभ कमाना है। लेकिन केंद्र सहित उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड की भाजपा सरकार को जनता की ताकत को समझ लेना चाहिए।लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुनी गई सरकार जनहित की जगह यदि जन भावनाओं के खिलाफ कार्य करेगी तो 60 प्रतिशत से अधिक विपक्षी दलों को मिले मत देने वाली जनता सड़क पर आ जायेगी और इन्हें हटाने में समय भी नही लेगी।
राजेन्द्र चौधरी जी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी लगातार यह बात कह रहे हैं सपा जनता के साथ रहेगी और विपक्ष का काम पूरी ईमानदारी से करेगी। साथ ही जनता की समस्याओं के लिए आवाज उठाती रहेगी। समाजवादी पार्टी विचारधारा के आधार पर एक मजबूत विकल्प है। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप रावत के नेतृत्व में उत्तराखण्ड में समाजवादी पार्टी जनता के समर्थन का काम कर रही है। पूरे प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान में जोर-शोर से लोग पार्टी का सदस्य बनकर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में काम करने को लेकर उत्साहित हैं।
प्रेस वार्ता के बाद राजेन्द्र चौधरी जी ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर पार्टी मजबूत करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुएब अहमद,प्रमुख महासचिव सुरेश परिहार,प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल शर्मा,वरिष्ठ पत्रकार मधुकर त्रिवेदी,राजीव चैधरी,संस्थापक समाजवादी अध्ययन केंद्र मणेंद्र मिश्रा ‘मशाल’,प्रेम चंद्र गुप्ता,नैनीताल जिला अध्यक्ष उमेश शर्मा,उधमसिंह नगर जिला अध्यक्ष राजेंद्र सब्बरवाल,प्रदेश कोषाध्यक्ष दिनेश मोहन नैथानी ,संजय सिंह प्रदेश सचिव,निकल विष्ट,मोहन चंद्रकांडपाल,तस्लीम अहमद उपस्थित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply