गुजरात चुनाव नेताओ की बदजुबानी और रेल कर्मचारियों बोनस भुगतान की मंजूरी पर चुनाव आयोग.

नयी दिल्ली,12 अक्टूबर 2022,गुजरात विधानसभा चुनाव का पारा पुरे देश में दिख रहा है कही बदजुबानी,तो कही बोनस बाँटने का ऐलान। चुनाव आयोग को यह सब लगता है नहीं दिखता। गुजरात चुनाव में बदलाव की लहर दिखने लगी है, वही दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्‍य में लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। पिछले रविवार को वलसाड में जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने सरकार पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि सब अपनी मर्जी से आएं हैं, सब लोग बदलाव के लिए आए हैं. उन्‍होंने दावा किया कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है, साथ ही कहा कि एक एक वादा पूरा करेंगे और आपके बच्‍चों का भविष्‍य बनाएंगे. गुजरात के लोगों के साथ मिलकर नया गुजरात बनायेगे , साथ ही बीजेपी पर हमला भ्रष्‍टाचार को लेकर किया।

विपक्षी पार्टीयो ने संदेह जताया कि रेल कर्मचारियों बोनस भुगतान की मंजूरी इस समय क्यों दी गयी।आपको बताते चले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज वित्त वर्ष 2021-22 के लिए रेल कर्मचारियों को उत्‍पादकता आधारित बोनस (पीएलबी) के भुगतान को कार्योत्तर मंजूरी दे दी।

उपरोक्त राशि का भुगतान विभिन्न श्रेणियों में किया गया है। जैसे कि- ट्रैक मेंटेनर, ड्राइवर और गार्ड, स्टेशन मास्टर, सुपरवाइजर, टेक्नीशियन, टेक्नीशियन हेल्पर, कंट्रोलर, पॉइंट्समैन, मिनिस्टीरियल स्टाफ और अन्य ग्रुप ‘सी’ का स्टाफ।

रेल कर्मचारियों को 78 दिनों के पीएलबी के भुगतान का वित्तीय खर्च 1832.09 करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया गया है। पीएलबी के भुगतान का उपरोक्त निर्णय कोविड-19 के बाद की चुनौतियों के कारण उपजी प्रतिकूल वित्तीय स्थिति के बावजूद लिया गया है।
@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply